शोपियां में पुलिस स्‍टेशन पर आतंकवादी हमला, पुलिसकर्मी शहीद

श्रीनगर 
दक्षिणी कश्‍मीर के आतंकवाद प्रभावित शोपियां जिले में रविवार सुबह आतंकवादियों ने एक पुलिस स्‍टेशन पर हमला कर दिया। इस हमले में एक पुलिसकर्मी शहीद हो गया है। हमले के बाद आतंवकादी फरार हो गए। सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है और तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। बताया जा रहा है कि ये आतंकवादी इसी इलाके में छिपे हुए हैं।  
 

इन आतंकवादियों को पकड़ने के लिए सुरक्षा बल घर-घर तलाशी ले रहे हैं। बताया जा रहा है कि आतंवादियों ने पुलिस स्‍टेशन पर चारों से तरफ से हमला किया। वे शहीद पुलिसकर्मी की राइफल लेकर फरार हो गए। सूत्रों के मुताबिक ये आतंकवादी एफआईआर दर्ज कराने के नाम पर पुलिस थाने में घुसने में कामयाब हुए। बता दें कि शोपियां में बड़ी संख्‍या में आतंकवादी सक्रिय हैं। यहां अक्‍सर हमले होते रहते हैं। 

इससे पहले गुरुवार को आंतकवाद के खिलाफ चार अलग- अलग अभियान में एक सैनिक शहीद हो गया था और हिज्‍बुल मुजाहिदीन तथा लश्कर-ए-तैयबा के तीन आंतकवादी मारे गए थे। इन अभियानों में कुल मिला कर छह लोग मारे गए थे। अनंतनाग जिले के काजीगुंड में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने तड़के घेराबंदी और तलाशी अभियान चलाया था। 

अभियान के दौरान आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। जिसमें एक स्थानीय आतंकवादी आसिफ मलिक ढेर हो गया। वह लश्कर का कमांडर था। मुठभेड़ में 19 राष्ट्रीय रायफल्स के जवान हैप्पी सिंह शहीद हो गए। आंतकवादी मलिक सुरक्षा बलों पर हुए अनेक हमलों में शामिल था जिसमें इस साल सीआरपीएफ के जवानों की हत्या भी शामिल था। 

मुठभेड़ स्थल से अनेक हथियार और गोलियां बरामद हुई हैं। अधिकारी ने बताया कि बड़गाम जिले के पनजान में मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए। मारे गए आतंकवादियों की पहचान हिज्‍बुल मुजाहिदीन के शिराज अहमद भट्ट और इरफान अहमद डार के तौर पर की गई है। उन्होंने बताया कि डार कुछ माह पहले पुलिस बल छोड़ने से पहले एसपीओ था। 

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Join Our Whatsapp Group