श्रीनगर में मुठभेड़ दो आतंकवादी हुए ढेर

श्रीनगर

  जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर जिले के नौगाम इलाके में  आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ में मारे गए दो आतंकवादियों की पहचान कर ली गई है।

पुलिस ने बताया कि उन्हें नौगाम के डंगरपोरा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी के संबंध में खू्फिया जानकारी मिली। जिसके आधार पर पुलिस और सेना द्वारा एक संयुक्त तलाशी अभियान शुरू किया गया।

पुलिस ने बताया कि तलाशी अभियान के दौरान, जैसे ही संयुक्त तलाशी दल संदिग्ध स्थान की ओर बढ़ा, छिपे हुए आतंकवादियों ने उनपर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में गोलीबारी की गई। जिसके चलते मुठभेड़ हुई।

मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए। इनकी पहचान पुलवामा के एजाज रसूल नजर और शाहिद अहमद उर्फ अबू हमजा के रूप में हुई है।

पुलिस ने कहा, पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार, मारे गए दोनों आतंकियों को आतंकवादियों की श्रेणी में रखा गया है। वे प्रतिबंधित आतंकी संगठन अंसार गजवत-उल-हिंद से जुड़े थे। मारे गए दोनों आतंकवादी पुलिस/सुरक्षा बलों पर हमले और नागरिक अत्याचारों सहित कई आतंकी अपराध के मामलों में शामिल थे।

इसके अलावा, वे हाल ही में पुलवामा के उगरगुंड नेवा इलाके में 2 सितंबर, 2022 को पश्चिम बंगाल के मुनीर-उल-इस्लाम नाम के एक गैर-स्थानीय मजदूर पर हुए हमले में भी शामिल थे।

मुठभेड़ स्थल से एक एके-सीरीज राइफल, दो पिस्तौल और एक ग्रेनेड समेत आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया।

Related Articles

Back to top button