बीते 24 घंटे में आए 2139 कोरोना के नए केस, एक्टिव मरीजों की संख्या हुई 26292

नई दिल्ली
कोरोना वायरस संक्रमण की रफ्तार सुस्त पड़ने लगी है। बुधवार को स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जारी आंकड़ों के मुताबिक देश में 2139 कोरोना के नए केस आए हैं। ऐसे में अब भारत में एक्टिव मरीजों की संख्या 26292 हो गई है। कोरोना के केस अब भारत सहित अन्य देशों में भी लगातार घट रहे हैं। लगातार केस घटने की वजह वैक्सीनेशन को बताया जा रहा है।
 
कई हेल्थ एक्सपर्ट्स की मानें तो वैक्सीनेशन की वजह से कोरोना की रफ्तार सुस्त पड़ गई है। वहीं, कोई संक्रमित भी हो रहा है तो उसमें माइल्ड सिम्टम्स ही देखने को मिल रहे हैं। कोरोना वायरस संक्रमण की दर में कमी की वजह से अब दुनिया भर में कोविड-19 प्रोटोकॉल को हटाया जा रहा है। भारत में भी कई तरह की पाबंदियों को खत्म कर दिया गया है। पिछले दो 2 वर्षों में यह पहली बार है, जब त्योहारों का सेलिब्रेशन बिना कोरोना की गाइडलाइंस के हो रहा है। आपको बता दें कि भारत सहित दुनिया का सबसे बुरा हाल कोरोना की पहली और दूसरी लहर में हुआ था। दूसरी लहर में हर दिन इतनी बड़ी संख्या में संक्रमित मिल रहे थे, हॉस्पिटल्स में बेड और ऑक्सीजन की कमी हो गई थी।

आपको बता दें कि इससे पहले रविवार को 2424 कोरोना के केस आए थे। इस समय में देश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार 0.6 प्रतिशत से कम है। स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जारी हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक अब तक 218.99 करोड़ वैक्सीन की डोज दी जा चुकी है। 12 से 14 साल के लोगों को 4.10 करोड़ वैक्सीन की डोज दी जा चुकी है।
 
रिकवरी रेट हुआ 98.75
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा बुधवार को साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार देश का कुल रिकवरी रेट 98.75 प्रतिशत पर पहुंच गया है। यानि कि कोरोना संक्रमण से ठीक होने वालों का प्रतिशत 98.75 प्रतिशत है। वहीं, अब तक कोरोना वायरस से 4,40,63,406 लोग ठीक हो चुके हैं।

Related Articles

Back to top button