झारखंड में 3 महिलाओं की पीट-पीटकर हत्या, 13 लोग नामजद, 8 गिरफ्तार

रांची

झारखंड के रांची जिले के एक गांव में ट्रिपल मर्डर का सनसनीखेज मामला सामने आया है। कथित तौर पर जादू-टोना करने के शक में तीन महिलाओं की बुरी तरह से पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। पुलिस ने इस मामले में आठ लोगों को गिरफ्तार किया है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) कौशल किशोर ने मंगलवार को बताया कि सोनाहपुट पुलिस थाने के अंतर्गत आने वाले रनडीह गांव में हुई इन हत्याओं के मामले में एक महिला के पति और बेटे सहित 13 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। एसएसपी ने बताया कि अभी तक आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है, वहीं शेष लोगों की तलाश की जा रही है।

पुलिस ने बताया कि गांव के कुछ लोगों ने तीन महिलों के साथ डंडे से मारपीट की। उन्हें शक था कि ये तीनों महिलाएं जादू-टोना करती थीं। आरोप हैं कि इन लोगों ने महिलाओं की मौत हो जाने के बाद उनके शव गांव के निकट पहाड़ी इलाके में फेंक दिए। रविवार को दो शव बरामद कर लिए गए थे, वहीं तीसरा शव सोमवार को बरामद किया गया।

पुलिस ने बताया कि उन्होंने मारी गई एक महिला के पति को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया है, क्योंकि एक महिला के भतीजे द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत में पति का नाम भी आरोपियों में शामिल था।

जादू-टोना के संदेह में हत्या राज्य में एक प्रमुख सामाजिक बुराई है। राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो (एनसीआरबी) के अनुसार, 2001 से 2020 के बीच जादू-टोना के संदेह में कुल 590 लोग मारे गए, जिनमें ज्यादातर महिलाएं थीं।  

 

Related Articles

Back to top button