पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के 8 दिन बाद 8 शूटर्स की पहचान, 4 राज्यों से है लिंक

चंडीगढ़
पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या करने वाले आठ शार्प शूटरों की पहचान कर ली गई है। ये हमलावर पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और महाराष्ट्र के रहने वाले हैं। सूत्रों ने हिंदुस्तान टाइम्स को यह जानकारी दी है। गैंगस्टर के मर्डर के आरोप में गिरफ्तार एक आरोपी के मूसेवाला की हत्या में शामिल होने का संदेह होने के कुछ घंटों बाद का यह घटनाक्रम है। गिरफ्तार आरोपी पर 29 मई को पंजाब के मानसा जिले के जवाहरके गांव में मूसेवाला को गोली मारने के लिए शूटरों को बोलेरो कार उपलब्ध कराने का संदेह है। रिपोर्ट के मुताबिक, मूसेवाला हत्याकांड में सुभाष बोंदा, संतोष यादव, सौरभ, मनजीत सिंह, प्रियवर्त फौजी, हरकमल, जगरूप सिंह रूपा और मनप्रीत सिंह शामिल हैं। इनमें हरकमल, रूपा और मनप्रीत पंजाब के रहने वाले हैं। पुलिस का कहना है कि मूसेवाला की हत्या से 3 दिन पहले ये सभी कोटकपूरा हाइवे पर इकट्‌ठा हुए थे। इसके बाद यह कहां रुके, इसकी जांच की जा रही है।

पंजाब के मानसा में हुई थी पहली गिरफ्तारी
पंजाब पुलिस ने मानसा जिले के ढाइपे गांव से मनप्रीत भाऊ को अरेस्ट कर हत्या के मामले में पहली गिरफ्तारी की थी। यह गिरफ्तारी हत्याकांड के दो दिन बाद हुई थी। पुलिस ने आरोप लगाया कि भाऊ ने हत्या के लिए रसद मुहैया कराई थी।

मूसेवाला पर दागी गईं करीब 30 गोलियां
सिद्धू मूसेवाला अपने दो सहयोगियों के साथ 29 मार्च को वाहन में एक रिश्तेदार को देखने के लिए जा रहे थे, जब अज्ञात हमलावरों ने मानसा के जवाहरके गांव में उस पर लगभग 30 गोलियां चलाईं। गायक को मृत घोषित कर दिया गया, उसके दो सहयोगियों को चोटें आईं और उनका इलाज डीएमसी लुधियाना में चल रहा है।

पंजाब की जेलों में बढ़ाई गई सुरक्षा
वहीं, पंजाब की कुछ जेलों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। खबर है कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पंजाब पुलिस को चेताया है कि अपराधी कुछ बड़े गैंगस्टर्स और आतंकवादियों के जेल से भागने का प्लान बना रहे हैं। मंत्रालय ने अपने पत्र में बब्बर खालसा इंटरनेशनल (BKI) का जिक्र किया है। खास बात है कि यह घटनाक्रम ऐसे समय पर सामने आया है, जब राज्य में एक के बाद एक कई बड़ी घटनाएं हुई हैं। 

Related Articles

Back to top button