MCD में बजा AAP का डंका, आप ने किया बहुमत का आंकड़ा पार

जीत से गदगद अरविंद केजरीवाल जब आज कार्यकर्ताओं के सामने आए तो सबका धन्यवाद किया। जब वह बोल ही रहे थे तभी कार्यकर्ताओं की भीड़ से केजरीवाल आई लव यू का नारे लगने लगे।

MCD Election : उज्जवल प्रदेश, नईदिल्ली. Municipal Corporation Delhi (MCD) के चार दिसंबर को हुए चुनावों के लिए 42 केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा के बीच मतगणना जारी है। आप ने 126 सीटों के साथ बहुमत का आंकड़ा पार किया। भाजपा ने 97 सीटें, कांग्रेस ने 7 सीटें और निर्दलीय उम्मीदवारों ने 3 सीटें जीती।

जीत से गदगद अरविंद केजरीवाल जब आज कार्यकर्ताओं के सामने आए तो सबका धन्यवाद किया। जब वह बोल ही रहे थे तभी कार्यकर्ताओं की भीड़ से केजरीवाल आई लव यू का नारे लगने लगे। तब दिल्ली के सीएम ने भी वहां मौजूद लोगों को I Love You Too कहकर रिप्लाई किया। उन्होंने कहा कि यह जीत बहुत बड़ी जीत है और हमें मिलकर दिल्ली को साफ करना होगा। उन्होंने इसके लिए पीएम नरेंद्र मोदी से भी आशीर्वाद मांगा।

लेकिन सीलमपुर में आम आदमी पार्टी की हालत बहुत पतली है, जहां 4 वार्ड हैं। AAP की हालत कितनी पतली है उसका अंदाजा इसी बात से लगा सकते हैं कि यहां के चौहान बांगर सीट पर कांग्रेस को जितने वोट मिले हैं, उतने सभी 4 वार्डों को मिलाकर भी आम आदमी पार्टी को वोट नहीं मिल पाए हैं। इनमें से 2 पर बीजेपी, एक पर कांग्रेस और एक पर निर्दलीय ने जीत हासिल की है। पिछली बार AAP ने इस चार में से 2 सीटें जीती थीं।

सीलमपुर विधानसभा सीट के तहत एमसीडी के कुल 4 वार्ड हैं- सीलमपुर, गौतमपुरी, चौहान बांगर और मौजपुर। सीलमपुर विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी के अब्दुल रहमान विधायक हैं। अब यहां एमसीडी चुनाव के नतीजों पर नजर डालते हैं। 250 वार्डों के लिए मतगणना चल रही है।

दोपहर 12.30 बजे के आधिकारिक रुझान के अनुसार, आप 31 सीटों पर आगे चल रही है, जबकि भाजपा 19 सीटों पर आगे है। पांच सीटों पर जीत हासिल करने वाली कांग्रेस भी इतने ही वाडरें में आगे चल रही है। एक निर्दलीय उम्मीदवार जीता है।

चुनाव जीतने के लिए कुल 126 सीटों की जरूरत है। नगर निगम के 250 वाडरें के लिए 42 केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच बुधवार सुबह आठ बजे मतगणना शुरू हुई। कुल 1349 उम्मीदवार मैदान में हैं।

इस बीच, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और आप के अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ अपने आवास पर बैठक की।

बैठक में पार्टी के वरिष्ठ नेता राघव चड्ढा और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी मौजूद रहे।

पार्टी मुख्यालय में मीडिया को संबोधित करते हुए प्रवक्ता संजीव झा ने कहा कि मेयर आप का होगा।

उन्होंने कहा, भाजपा ने दिल्ली को कचरे से ढक दिया है, इसे साफ किया जाएगा और एमसीडी में अरविंद केजरीवाल की सरकार बनेगी। दिल्ली के लोगों ने आप को एमसीडी में लाने का फैसला किया था, ताकि दिल्ली एक स्वच्छ और सुंदर शहर के रूप में उभरे।

Related Articles

Back to top button