फर्जी पासपोर्ट मामले में अबू सलेम का CBI स्पेशल कोर्ट में बयान दर्ज, बोला- निर्दोष हूं

लखनऊ
 अडंरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम को गुरुवार को फर्जी तरीके से पासपोर्ट बनवाने के एक मामले में लखनऊ में सीबीआई की विशेष अदालत में पेश किया गया। सीबीआई स्पेशल कोर्ट में अबू सलेम का बयान दर्ज हुआ है। बयान में अबू सलेम ने खुद को निर्दोष बताया है। इस मामले की अगली सुनवाई के लिए 4 अगस्त की तारीख तय की गई है।
 
अबू सलेम अब्दुल कयूम अंसारी ने 1993 में लखनऊ पासपोर्ट ऑफिस से अपने साथी परवेज आलम और समीरा जुमानी के साथ फर्जी तरीके से अकील अहमद आजमी के नाम से पासपोर्ट के लिए आवेदन किया था। आवेदन के साथ नाम, पते के लिए फर्ज़ी दस्तावेज जमा किए थे और इन्हीं कागजातों पर पासपोर्ट हासिल भी कर लिया था। इस फर्जी पासपोर्ट को ही असली के रूप में अबू सलेम ने इस्तेमाल किया था। सीबीआई इस मामले की विवेचना कर रही थी। सीबीआई ने अबू सलेम के खिलाफ धारा 471 और पासपोर्ट एक्ट में चार्जशीट दाखिल की थी। इसपर संज्ञान लेने के बाद कोर्ट ने 5 जून 2009 को अबू सलेम पर आरोप तय कर दिए थे।
 

तलोजा जेल से लखनऊ लाया गया था अबू सलेम

अबू सलेम को नवी मुंबई की तलोजा जेल से महाराष्ट्र पुलिस की कड़ी सुरक्षा में लखनऊ लाया गया था। अबू सलेम को पुलिस ने सीबीआई स्पेशल जज समृध्दि मिश्रा की कोर्ट में पेश किया। फर्जी नाम, पते से पासपोर्ट बनवाने के मामले में अबू सलेम के बयान दर्ज हुए। बता दें, इस मामले में अभियोजन पक्ष की ओर से गवाही पहले ही पूरी हो चुकी है। आरोपी का पक्ष जानने के लिए अबू सलेम के बयान हुए दर्ज। मामले की अगली सुनवाई के लिए कोर्ट ने 4 अगस्त की तारीख तय की है।

Related Articles

Back to top button