लखनऊ के LuLu मॉल के बाद हरिद्वार के मार्केट में नमाज विवाद, पुलिस ने 8 को पकड़ा

 हरिद्वार
 
हरिद्वार के चिन्मय डिग्री कालेज के पास लगने वाले साप्ताहिक पीठ बाजार में सार्वजनिक स्थल पर नमाज अदा कर रहे आठ लोगों का रानीपुर पुलिस ने शांतिभंग करने के आरोप में चालान कर दिया। हर सप्ताह यहां साप्ताहिक पैठ बाजार लगता है। गुरुवार दोपहर के वक्त किसी ने पुलिस को सूचना दी कि साप्ताहिक पैठ बाजार में आए लघु व्यापारी सार्वजनिक स्थल पर नमाज अदा कर रहे हैं। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने नमाज अदा कर रहे आठ लोगों को पकड़ लिया।

कोतवाली लाकर की गई पूछताछ में उन्होंने अपना नाम मोहम्मद निजाम पुत्र रिजवान, नसीम पुत्र शकूर, सज्जाद अहमद पुत्र ताहिर, मुरसलीन पुत्र अली हसन, अशरफ पुत्र अली हसन, अशरफ पुत्र असगर, मुस्तफा पुत्र अली हसन निवासीगण मोहल्ला पांवधोई ज्वालापुर और इकराम पुत्र यासीन निवासी ग्राम बढ़ेडी राजपूताना बहादराबाद बताया। इंस्पेक्टर अमर चंद्र शर्मा ने बताया कि सभी का शांतिभंग करने के आरोप में चालान कर दिया। उन्हें हिदायत दी गई कि भविष्य में इस तरह की पुनरावृति न होने पाए।

क्या हुआ था लुलु मॉल में

उत्तर भारत के लुलु मॉल में नौ लोगों ने नमाज पढ़ी थी। इस मामले में पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है। उनसे पूछताछ की जा रही है। अन्य की तलाश जारी है। इससे पहले यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने लुलु मॉल में हुई घटनाओं पर नाराजगी जताई थी। पुलिस-प्रशासन के आला अधिकारी संग विडियो कॉन्फ्रेंसिंग में सीएम ने कहा था कि लखनऊ में एक खुला है जो अपनी व्यावसायिक गतिविधियां चला रहा है। इसे राजनीति का अड्डा नहीं बनाया जाना चाहिए।

 

Related Articles

Back to top button