कर्नाटक हिजाब विवाद में अल-कायदा की एंट्री! मुस्कान की तारीफ में कविता पढ़ते दिखा अल-जवाहिरी

नई दिल्ली

कर्नाटक सहित भारत के अलग-अलग हिस्सों में हिजाब को लेकर हुए विवाद के बीच अब वैश्विक आतंकवादी समूह अल कायदा ने भी एंट्री कर ली है। मंगलवार को अल कायदा के नेता अयमान अल-जवाहिरी ने भारतीय मुसलमानों को "इस उत्पीड़न" पर प्रतिक्रिया देने के लिए प्रोत्साहित किया। अल कायदा के आधिकारिक शबाब मीडिया द्वारा जारी और SITE इंटेलिजेंस ग्रुप द्वारा वेरीफाइड नौ मिनट के एक वीडियो में, जवाहिरी ने कर्नाटक के कॉलेज की छात्रा मुस्कान खान की जमकर तारीफ की। बता दें कि जवाहिरी ने आतंकी ओसामा बिन लादेन की जगह अल कायदा का नेतृत्व संभाला है। गौरतलब है कि हिजाब मामले में मुस्कान खान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसमें वह कॉलेज में हिजाब पहनकर घुसती है और उसी समय "जय श्री राम" के नारे लगा रहे भगवा टोपी पहने एक ग्रुप के सामने विरोध करने पर 'अल्लाह हू अकबर' के नारे लगाने लगती है।  
 

 रिपोर्ट के मुताबिक, अल कायदा ने "भारत की महान महिला" नाम के टाइटल से वीडियो शेयर किया। वीडियो में जवाहिरी उस कविता को पढ़ते दिख रहा है जो उसने मुस्कान खान की प्रशंसा में लिखी है। जेहादी आतंकी ने कहा कि उसे वीडियो और सोशल मीडिया से मुस्कान खान के बारे में पता चला और वह "एक बहन" के कृत्य और "तकबीर के चिल्लाने" से इतना प्रभावित हुआ कि उसने उसकी प्रशंसा में एक कविता लिखने का फैसला किया।

कविता पढ़ने के बाद, जवाहिरी ने पाकिस्तान और बांग्लादेश के साथ-साथ उन देशों पर हमला किया, जिन्होंने हिजाब पर प्रतिबंध लगा दिया था। उसने इन देशों पर "पश्चिम के सहयोगी" होने का आरोप लगाया। नवंबर के बाद से यह जवाहिरी का पहला वीडियो है और दिखाता है कि "मोस्ट वांटेड" जेहादी आतंकवादियों में से एक न केवल जीवित है, बल्कि, जैसा कि मुस्कान खान के संदर्भ से पता चलता है, समकालीन मामलों में भी सक्रिय रूप से जुड़ा हुआ है। 2020 में, जवाहिरी की प्राकृतिक कारणों से मौत होने की खबर मिली थी, लेकिन महीनों बाद एक बिना तारीख वाला वीडियो सामने आया कि वह जीवित था। सूत्रों का कहना है कि वह अफगानिस्तान में कहीं स्थित है।

Related Articles

Back to top button