झज्जर में देर रात फैक्ट्री से अमोनिया गैस हुई लीक, सांस लेने में तकलीफ और उल्टी की शिकायत

चंडीगढ़

हरियाणा के झज्जर जिले में एक फैक्ट्री से गैस रिसाव के बाद हड़कंप मच गया। फैक्ट्री से अमोनिया के रिसाव की सूचना मिली थी। घटना से स्थानीय लोगों में दहशत फैल गई। इलाके में रहने वाले कुछ स्थानीय लोगों ने सांस लेने में तकलीफ और उल्टी की शिकायत की। सूचना पर दमकल की टीम, पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए।

झज्जर के उपायुक्त जग निवास ने कहा कि अमोनिया गैस रिसाव की घटना की सूचना मिली। तीन एम्बुलेंस और 3 से 4 फायर ब्रिगेड मौके भेजे गए। लोगों को मास्क पहनने की सलाह दी गई। दमकल कर्मियों ने फैक्ट्री को खाली करा लिया। एंबुलेंस भी मौके पर पहुंच गई। इसके बाद कई लोगों को अस्पताल ले जाया गया। बताया जा रहा है कि हालात अब काबू में है।

रिपोर्ट के मुताबिक, यह घटना गुरुवार रात की है। गैस रिसाव के बाद लोग घरों से बाहर निकल कर इधर-उधर दौड़ने लगे। बताया जा रहा है कि कई लोगों को ज्यादा परेशानी हुई तो उन्हें अस्पताल भेजा गया। फिलहाल सबकी हालत सामान्य बताई जा रही है। पुलिस और दमकल की गाड़ियों से गलियों व सड़कों पर पानी का छिड़काव करवाया गया। वहीं, लोग भी अपने घरों की मोटरें चलाकर पानी का छिड़काव करते रहे ताकि गैस का प्रभाव कम हो सके।

 

Related Articles

Back to top button