नशे में थी अंजलि, हादसे से ठीक पहले बॉयफ्रेंड से हुई थी लड़ाई,अंजलि, सहेली बोली-जानबूझकर कार से घसीटा

सुल्तानपुरी में 31 दिसंबर की रात 20 वर्षीय रेखा उर्फ अंजलि की स्कूटी को कार से टक्कर मारने के बाद उसके नग्न शरीर को करीब 12 किलोमीटर तक घसीटने के मामले में उसकी सहेली निधि के बयानों ने केस में कई चौंकाने वाले मोड़ दे दिए हैं।

नईदिल्ली

दिल्ली में स्कूटी सवार लड़की की मौत के मामले में रोज नए खुलासे हो रहे हैं। मृतक अंजलि की दोस्त निधि ने बताया है कि किस तरह दोनों एक होटल से न्यू ईयर की पार्टी मनाकर लौट रही थीं। निधि के मुताबिक, अंजलि नशे में थी, इसके बावजूद उसने स्कूटी चलाने की जिद्द की। एक्सीडेंट के समय निधि भी स्कूटी पर सवार थी। टक्कर के कारण वह दूर जा गिरी, जबकि अंजलि कार के नीचे आ गई और आरोपियों ने उसे कई किमी तक घसीटा जिससे उसकी मौत हो गई। बकौल निधि, कार सवाल लड़कों ने उसे जानबूझकर टक्कर मारी और उन्हें पता था कि अंजलि कार के नीचे फंस गई है, इसके बावजूद वे कार चलाते रहे। अब पुलिस निधि और उसके दोस्तों से पूछताछ कर रही है।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुए खौफनाक खुलासे

पीड़िता की ताजा ऑटोप्सी रिपोर्ट सामने आई है। इसके मुताबिक, रगड़ के कारण अंजलि के मस्तिष्क का अधिकांश हिस्सा कट गया था। उसकी खोपड़ी पूरी तरह खुल गई थी। छाती के पीछे की पसलियां निकली हुई थीं, रीढ़ की हड्डी टूट गई थी और उसके पूरे शरीर में कम से कम 40 चोटें थीं। मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज के तीन डॉक्टरों के पैनल ने शव का परीक्षण किया था, जिसकी यह रिपोर्ट सामने आई है।

अंजलि और उसके दोस्तों ने पार्टी में किया था हंगामा

अंजलि, निधि और उनके अन्य दोस्तों ने दिल्ली की एक होटल में न्यू ईयर का जश्न मनाया था। अब होटल के कर्मचारियों और उस समय होटल में मौजूद लोगों के बयान भी सामने आ गए हैं। सभी ने बताया है कि अंजलि और उसके दोस्तों ने शराब पी और खूब हंगामा किया। इस कारण होटल में मौजूद दूसरे लोग भी परेशान हुए थे। इन लोगों ने आपस में खुद लड़ाई-झगड़ा भी किया था।

तो क्या जानबूझकर अंजलि को घसीटते हुए ले गए आरोपी, पढ़िए 16 बड़ी बातें
1. नए साल पर बाहरी दिल्ली में 20 वर्षीय लड़की को अपनी कार के नीचे घसीटने के आरोपी पांच लोगों ने जानबूझ कर उसकी हत्या कर दी। वे यह जानते हुए भी गाड़ी चलाते रहे कि वह कार के नीचे फंसी हुई है। पीड़िता की दोस्त निधि ने दावा किया, जो घटना के वक्त अपनी स्कूटी पर सवार थी।

2. यह पूछे जाने पर कि उसने घटना के तुरंत बाद किसी को जानकारी क्यों नहीं दी? निधि ने कहा, “मैं डर गई थी इसलिए मैंने किसी को नहीं बताया।”

3. अंजलि के स्कूटर को एक कार ने टक्कर मार दी थी, जो उसे 12 किलोमीटर तक घसीटती ले गई। उसका शव बाहरी दिल्ली के कंझावला में मिला था।

Kanjhawala Accident, Accused killed her deliberately claims Anjali friend, media trial, alcohol and rape, read shocking facts kpa

तस्वीर-मामले को लेकर आक्रोशित लोग

4. निधि ने मीडिया को बताया-“भूरे रंग की बलेनो ने रांग साइड से स्कूटर को टक्कर मारी थी। वह कार के सामने गिर गई और मैं साइड में गिर पड़ी। उन्होंने(आरोपियों) कार उसके ऊपर चढ़ा दी। वे जानते थे कि वह कार के नीचे है, लेकिन वे नहीं रुके। वह चिल्ला रही थी। उन्होंने जानबूझकर उसे मार डाला।”

5. निधि ने कहा-“मैं डरी हुई थी और समझ नहीं पा रही थी कि क्या करूं, मैं मौके से भागी।” हालांकि निधि ने यह भी माना कि अंजलि ने शराब पी रखी थी। आरोपियों ने भी पुलिस को बयान दिया है कि स्कूटी सड़क पर लहरा रही थी, जिसकी वजह से टक्कर हुई।

6.दिल्ली के कंझावला हिट एंड रन केस में अंजलि के सिर-रीढ़ और निचले हिस्से पर गंभीर चोटें लगने से मौत हुई थी। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में रेप न होने की भी पुष्टि हुई। सोशल मीडिया में अफवाहें थी कि अंजलि के साथ रेप भी हुआ होगा।

7. उस भयावह रात की घटनाओं के बारे में बताते हुए एक चश्मदीद निधि ने बताया कि होटल के बाहर स्कूटी चलाने को लेकर उसका अंजलि से झगड़ा हुआ था, जहां वे अपने दोस्तों से मिले थे और नए साल की पार्टी में शामिल हुए थे।

8. निधि ने कहा कि अंजलि नशे में थी और धमकी दे रही थी कि अगर उसे स्कूटर चलाने की अनुमति नहीं दी गई तो वह चलती हुई स्कूटी के आगे कूद जाएगी।

Kanjhawala Accident, Accused killed her deliberately claims Anjali friend, media trial, alcohol and rape, read shocking facts kpa

तस्वीर-अंजलि के घर के बाहर तैनात पुलिस

. निधि ने कहा-“हम लगभग 1.45 बजे होटल से चले गए। वह (अंजलि) स्कूटी चलाने की जिद कर रही थी, लेकिन मैंने कहा कि नहीं, मैं इसे चलाऊंगी। जब हम चले गए और आगे बढ़ रहे थे, अंजलि ने कहा कि वह स्कूटी के आगे कूद जाएगी, यदि उसे ड्राइव करने की अनुमति नहीं है। यह मेरी स्कूटी है और मैं इसे चलाऊंगी।”

10. 20 वर्षीय अंजलि सिंह के पार्थिव शरीर का मंगलवार को कड़ी सुरक्षा के बीच अंतिम संस्कार किया गया।  दिल्ली के मंगोलपुरी के वाई ब्लॉक श्मशान घाट (विजय विहार रोड) में मृतका का अंतिम संस्कार किया गया। मौके पर पुलिस फोर्स मौजूदगी रही।

11.  दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मृतका के परिजनों को 10 लाख रुपए मुआवजा दिए जाने और केस लड़ने के लिए सबसे अच्छा वकील नियुक्त किए जाने का ऐलान किया है। अंजलि की मां ने मीडिया से कहा कि वो चाहती हैं कि सभी पांचों आरोपियों को फांसी दी जाए।

Kanjhawala Accident, Accused killed her deliberately claims Anjali friend, media trial, alcohol and rape, read shocking facts kpa

12.10. कोर्ट ने सोमवार को पांचों आरोपियों मनोज मित्तल, दीपक खन्ना, अमित खन्ना, कृष्ण और मिथुन को तीन दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा था। दिल्ली पुलिस ने कहा कि हादसे के समय दीपक खन्ना कार चला कर रहा था। मनोज मित्तल को कथित तौर पर भाजपा का नेता बताया जा रहा है।

Kanjhawala Accident, Accused killed her deliberately claims Anjali friend, media trial, alcohol and rape, read shocking facts kpa

तस्वीर-पोस्टमार्टम के बाद अंजलि के शव को पुलिस की निगरानी में घर लाया गया था

13. इस हादसे का असर आरोपियों के परिजनों पर भी पड़ा है। एक आरोपी कृष्ण के भाई मुकेश ने कहा कि अंजलि के साथ जो हुआ, वह किसी के साथ न हो। वो लड़की न्याय की हकदार है। लेकिन मामले में मीडिया ट्रायल नहीं होना चाहिए।

14. इस हादसे के बाद आरोपियों के परिजन बेहद डरे हुए हैं। मुकेश ने कि उनका परिजन डरकर घर से नहीं निकल रहा है। मीडिया के जरिये उन्हें अपडेट मिल रही है। उन्हें डर है कि अगर वे आरोपी से मिलने पुलिस स्टेशन भी जाएंगे, तो लोग हिंसा पर उतर आएंगे।

15. दिल्ली के स्पेशल सीपी सागर प्रीत हुड्डा ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि मामले में पीड़ित की सहेली गवाह के रूप में सामने आई है और पुलिस का सहयोग कर रही है। वहीं, आम आदमी पार्टी के 12 विधायकों ने पुलिस कमिश्नर से मुलाकात की थी। विधायक आतिशी ने इस मामले में लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी।

16. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सीपी शालिनी सिंह सोमवार देर रात क्राइम सीन पर पहुंची थीं। वे करीब 7 मिनट वहां रहीं। इसके बाद उन्होंने अपनी रिपोर्ट तैयार की। इसे गृह मंत्रालय को सौंपा जाना है।

Back to top button