धनबाद पुलिस का अरुप चटर्जी और मैनेजर राय के कई ठिकानों पर छापा, कोर्ट से वारंट लेकर पहुंची पुलिस

धनबाद
धनबाद के कोयला कारोबारी राकेश ओझा से भयादोहन कर रुपये वसूलने के मामले में गुरुवार को धनबाद पुलिस ने न्‍यूज 11 भारत चैनल संचालक अरुप चटर्जी और कोयला व्‍यवसायी मैनेजर राय के विभिन्‍न ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की। कोर्ट से सर्च वारंट लेकर पुलिस विभिन्‍न मामलों की पड़ताल में दोनों आरोपितों के घर और मैनेजर राय की फैक्‍ट्री में कागजात खंगाल रही है। इसके लिए कोर्ट से दंडाधिकारी की भी प्रतिनियुक्ति की गई है।

बताया जाता है कि रांची में साइबर डीएसपी सुमित सौरभ लकड़ा के नेतृत्‍व में एक टीम छापेमारी कर रही है। वहीं गोविंदपुर थाना प्रभारी उमेश प्रसाद, निरसा थाना प्रभारी दिलीप कुमार यादव, एग्‍यारकुंड के अंचल अधिकारी समेत अन्‍य पदाधिकारियों के नेतृत्‍व में एक टीम धनबाद के मुगमा स्थित कोयला कारोबारी मैनेजर राय उर्फ परमेश्वर राय के घर व फैक्‍ट्री को खंगाल रही है। गौरतलब है कि बीते दिनों धनबाद पुल‍िस ने शिवम हार्डकोक के संचालक व पूर्व डीजीपी गुप्‍तेश्‍वर पांडेय के दामाद राकेश ओझा से रुपये ऐंठने के आरोप में अरुप चटर्जी को गिरफ्तार किया था।

राकेश ओझा ने इस संबंध में गोविंदपुर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई थी। उसे इस मामले में हाई कोर्ट से जमानत मिल चुकी है, लेकिन फिलहाल अन्‍य मामलों में जिले की पुलिस ने उसे रिमांड पर ले रखा है। वहीं कांड के दूसरे आरोपित मैनेजर राय को मैथन होटल से मंगलवार की सुबह करीब साढ़े तीन बजे ग‍िरफ्तार किया। मंगलवार रात तीन बज कर 20 मिनट पर निरसा एसडीपीओ पीतांबर सिंह खेरवार के साथ एक टीम पश्चिम बंगाल के बराकर ओपी पहुंच। वहां के प्रभारी राज शेखर मुखर्जी को मैनेजर राय के गिरफ्तारी को लेकर मेमो दिया। उसके बाद टीम ने बराकर हनुमान चढ़ाई स्थित मैथन होटल से मैनेजर राय को गिरफ्तार कर लिया।

मैनेजर राय के खिलाफ दर्ज हैं 21 मामले
पुल‍िस की ग‍िरफ्त में आए मैनेजर राय के खिलाफ पहले से 21 मामले धनबाद के अलग-अलग थानों में दर्ज हैं। बताया जाता है कि गोविंदपुर, चिरकुंडा, मैथन, तोपचांची समेत रांची के बरियातू थाना में उसके खिलाफ कोयले का अवैध कारोबार, धोखाधड़ी, रंगदारी, बमबाजी समेत अन्‍य आपराधिक मामले दर्ज हैं। कुछ मामलों का पुलिस निष्पादन कर चुकी है, वहीं कुछ मामले अभी न्यायालय में विचाराधीन है। इधर, न्‍यूज 11 के संचालक अरुप चटर्जी के खिलाफ भी कई मामले दर्ज हैं। इसी को लेकर पुलिस सर्च अभियान में लगी है।

Related Articles

Back to top button