ऑटो रिक्शा ड्राइवर की लगी 25 करोड़ रुपए की लॉटरी

  तिरुवनंतपुरम

केरल में एक ऑटो रिक्शा ड्राइवर उस वक्त चौंक गया, जब उसे पता चला कि उसकी 25 करोड़ की लॉटरी लगी है. खास बात ये है कि ऑटो रिक्शा ड्राइवर की ये लॉटरी ऐसे वक्त पर लगी, जब वह 3 लाख का लोन लेकर शेफ बनने के लिए मलेशिया जाने वाला था. उसका लोन एप्लीकेशन पास भी हो गया था, एक दिन बाद ही उसकी 25 करोड़ रुपए की ओनम बंफर लॉटरी लग गई.
 
तिरुवनंतपुरम के श्रीवरहम के रहने वाले अनूप ने शनिवार को ही लॉटरी का टिकट खरीदा था. अनूप ने बताया कि यह उनका पहला टिकट नहीं था. अनूप को अपना पहला टिकट पसंद नहीं आया. इसलिए वह दूसरा टिकट खरीदने के लिए गया था.

अनूप ने बताया कि उसने लॉटरी निकलने के बाद अब मलेशिया जाने का प्लान कैंसिल कर दिया. उन्होंने बैंक को भी कह दिया कि उन्हें लोन लेने की जरूरत नहीं है. अनूप ने बताया कि वह पिछले 22 साल से लॉटरी खरीद रहे हैं. लेकिन वे अब तक सिर्फ कुछ सौ रुपए से लेकर अधिकतम 5000 रुपए तक ही जीते हैं.

अनूप के मुताबिक, ''मैं जीतने की उम्मीद नहीं कर रहा था और इसलिए, मैं टीवी पर लॉटरी के नतीजे भी नहीं देख रहा था. हालांकि, जब उन्होंने फोन देखा, तो उन्हें विश्वास नहीं हुआ कि वे जीत चुके हैं. उन्होंने अपनी पत्नी को दिखाया. पत्नी ने देखकर उन्हें बताया कि वे लॉटरी जीत चुके हैं.

ऑटो रिक्शा चलाने वाले अनूप ने बताया कि मैं अभी भी चिंता में था. इसलिए उन्होंने जहां से लॉटरी खरीदी थी, एजेंट को फोन करके अपने टिकट की फोटो भेजी. एजेंसी ने कंफर्म किया कि वे जीत चुके हैं. टैक्स कटने के बाद अब अनूप को करीब 15 करोड़ रुपए मिलेंगे. अनूप ने बताया कि वे इस पैसे से सबसे पहले अपना घर बनाएंगे और अपने कर्ज चुकाएंगे. इसके बाद वे अपने रिश्तेदारों की मदद करेंगे. कुछ चैरिटी वर्क करेंगे और केरल में होटल फील्ड में उतरेंगे.

पिछले साल 12 करोड़ था लॉटरी का प्राइज

केरल की सरकार हर साल ओनम पर लॉटरी निकालती है. पिछली साल लॉटरी का विनिंग प्राइज 12 करोड़ रुपए थी. इसे भी एक ऑटो रिक्शा चालक ने ही जीता था. इस साल विनिंग प्राइज 25 करोड़ रखी गई थी. दूसरे नंबर पर 5 करोड़ और इसके बाद 10 लोगों को 1-1 करोड़ रुपए मिला. केरल के वित्त मंत्री के एन बालागोपाल ने लकी ड्रॉ द्वारा जीतने वाली लॉटरी निकाली.

Related Articles

Back to top button