Bageshwar Dham News : बाबा बागेश्वर के पंडित धीरेंद्र शास्त्री का दरबार नोएडा में सजेगा, 12 करोड़ का खर्च,50 लाख लोग आएंगे कथा सुनने

Bageshwar Dham News : पंडित धीरेंद्र शास्त्री (Dhirendra Shastri) अब उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा पहुंच रहे हैं. ग्रेटर नोएडा में 10 से 16 जुलाई तक धीरेंद्र शास्त्री कथा सुनाएंगे. बागेश्वर बाबा के लिए एक भव्य मंच तैयार किया जा रहा है.

Bageshwar Dham News : उज्जवल प्रदेश,नोएडा. आस्था का केंद्र बन चुके बागेश्वर धाम (Bageshwar Dham) के पंडित धीरेंद्र शास्त्री (Dhirendra Shastri) अब उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा पहुंच रहे हैं. ग्रेटर नोएडा में 10 से 16 जुलाई तक धीरेंद्र शास्त्री कथा सुनाएंगे. बागेश्वर बाबा के लिए एक भव्य मंच तैयार किया जा रहा है.

आयोजकों का दावा है कि बाबा के कार्यक्रम में 10 से 12 लाख लोग हर रोज जुटेंगे. बाबा के कार्यक्रम को भव्य बनाने के लिए आयोजक बड़े स्तर पर तैयारी कर रहें हैं.

जानकारी के मुताबिक, यह पहली बार है जब बागेश्वर बाबा ग्रेटर नोएडा पहुंचेंगे. बाबा 10 जुलाई को ग्रेटर नोएडा पहुंचेंगे लेकिन कार्यक्रम की शुरुआत 8 जुलाई से ही हो जाएगी. आयोजकों ने 8 जुलाई को कलश यात्रा रखी है. कहा जा रहा है कि इस कलश यात्रा में सवा लाख से ज्यादा महिलाएं हिस्सा लेंगी. ये पूरा कार्यक्रम 8-16 जुलाई तक का है. 10-16 जुलाई तक बाबा बागेश्वर कथा सुनाएंगे. जबकि 12 जुलाई को सुबह 10 बजे से दिव्य दरबार होगा.

बाबा के लिए किए जा रहे खास इंतजाम

बाबा बागेश्वर के कार्यक्रम के लिए खास इंतजाम किए जा रहे हैं. जैसे उनके लिए सहारनपुर में भव्य सिंहासन बन रहा है. जम्मू से कालीन आ रही है. बाबा के मंच को सजाने के लिए फूल वृंदावन से आ रहे हैं. वो फूल जो कृष्ण जी को चढ़ते हैं. बांके बिहारी मंदिर में जो कंपनी फूल की व्यवस्था देखती है, उसी कंपनी को फूल के लिए बोला गया है.

ALSO READ

देश के कोने-कोने से आएंगे श्रद्धालु

1 हजार संतों के लिए होटल और रिजॉर्ट बुक किए गए हैं. इस पूरे कार्यक्रम के लिए ग्रेटर नोएडा के जैतपुर गांव में 200 बीघा जमीन पर इंतजाम किया जा रहा है. 4 लाख स्कवायर फीट एरिया में 4 वॉटरप्रूफ टेंट बनेंगे. रोज 9-12 लाख लोग आएंगे. सबके लिए भंडारा और रहने की व्यवस्था पूरी तरह से निशुल्क होगी.

कहां-कहां से कितने श्रद्धालु पहुंच रहे नोएडा

आयोजकों ने बताया कि आस-पास के लगभग सभी होटल और रिजॉर्ट बुक किए गए हैं. इस कार्यक्रम के लिए कई लोग बाहर से भी आ रहे हैं. जैसे एमपी से 50 हजार लोग. हरियाणा से 1 लाख से ज्यादा लोग. दिल्ली से लगभग 2 लाख लोग और राजस्थान से लगभग 40 हजार लोग इसका हिस्सा बनेंगे. महाराष्ट्र से भी 30-40 हजार लोग आ रहे हैं. इस पूरे कार्यक्रम में लगभग 10-12 करोड़ का खर्च आएगा लेकिन आयोजकों का कहना है कि बहुत सारे लोग डोनेशन देने के लिए आगे आ रहे हैं.

Bageshwar Dham Chhatarpur: मुस्लिम युवक कट्टे के साथ बागेश्वर धाम की परिक्रमा मार्ग से गिरफ्तार

Show More

Related Articles

Back to top button