बंगाल: अब 10 म‍िनट में घर पर शराब की हो जाएगी ड‍िलीवरी, आबकारी विभाग ने दी मंजूरी

कोलकाता
कई राज्य सरकारों की तरफ से समय-समय पर शराब पर लगने वाले टैक्स (tax on liquor)  कम क‍िए जाने के बाद अब एक और खबर सामने आ रही है। शराब के शौकीनों को यह खबर सबसे ज्यादा खुश कर देगी। कोलकाता में अब दुआरे यानी दरवाजे पर शराब की डिलीवरी हो जाएगी और वह भी आर्डर करने के महज दस मिनट में ही शराब घर पहुंच जाएगी। एक स्टार्टअप की तरफ से आर्डर करने के 10 म‍िनट के अंदर शराब की ड‍िलीवरी आपके दिए पते पर करने की सेवा शुरू की है।

शराब के लिए देश का पहला ऑनलाइन प्‍लेटफार्म होने का दावा
दरअसल, हैदराबाद बेस्ड एक स्टार्टअप ने कोलकाता में महज 10 मिनट के अंदर शराब की ड‍िलीवरी करने की सर्व‍िस शुरू की है। इनोवेंट टेक्नोलाजीज प्राइवेट लिमिटेड  की तरफ से रन क‍िए जाने वाले ब्रांड बूजी की ओर से एक बयान में इस सर्व‍िस को शुरू करने की जानकारी दी गई है। कंपनी की तरफ से दावा क‍िया गया क‍ि 10 मिनट के अंदर शराब पहुंचाने की पेशकश करने वाला देश का पहला आनलाइन प्लेटफार्म है। बयान के मुताबिक, इस फास्ट ड‍िलीवरी सर्व‍िस के ल‍िए बूजी को पश्चिम बंगाल राज्य आबकारी विभाग से मंजूरी मिल गई है।

बूजी एक ड‍िलीवरी एग्रीगेटर प्लेटफार्म है, जो शराब की नजदीकी दुकानों से प्रोडक्ट लेकर ग्राहकों के पास पहुंचाता है। कंपनी ने यह भी कहा क‍ि इस फास्ट सर्व‍िस के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआइ) का भी यूज किया जाता है। बूजी के को-फाउंडर एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) विवेकानंद बलिजेपल्ली ने कहा कि प्रौद्योगिकी के उन्नत इस्तेमाल से शराब आपूर्ति और उपयोग से जुड़ी तमाम आशंकाओं को दूर करने की कोशिश की गई है।

Related Articles

Back to top button