बेतिया: पिस्तौल द‍िखा घरवालों को बनाया बंधक, छुड़ाने पहुंची पुलिस को भी किया कमरे में बंद

बेतिया
नगर के बानुछापर महेंद्र कॉलोनी मोहल्ले में सोमवार की सुबह एक शिक्षक के घर में सिरफिरा युवक घुसकर घरवालों को बंधक बना लिया। सूचना पर पुलिस की पांच सदस्यीय टीम पहुंची। बानूछापर ओपी प्रभारी समेत दो सिविल ड्रेस में घर में घुसे तो इन दोनों को भी तमंचे के नोक पर एक कमरे में बंद कर दिया। करीब पांच घंटे की मशक्कत के बाद सरफिरे युवक को पुलिस गिरफ्तार करने में सफल हुई‌। एसपी उपेंद्र नाथ वर्मा ने बताया कि आरोपी युवक सतीश कुमार सिंह पूर्वी चंपारण के गोविंदगंज का रहने वाला है। मामला प्रेम प्रसंग से जुड़ा हुआ है। पुलिस आरोपी युवक से पूछताछ कर रही है।

उल्लेखनीय है कि आरोपित युवक सोमवार की सुबह 6:30 बजे के आसपास तमंचा लिए आया और बानु छापर निवासी शिक्षक के घर में घुस गया । उस वक्त घर में शिक्षक समेत उनकी मां और पत्नी कुल तीन सदस्य थे । तीनों को पिस्टल की नोक पर बंधक बना लिया और अपनी बात मनवाने की जिद करने लगा । हालांकि वह किस बात को मनवाने का जिद कर रहा था। अभी तक इसकी जानकारी नहीं जा रही है। पीड़ित परिवार भी कुछ बोलने को तैयार नहीं है। आठ बजे के आसपास युवक के जोर जोर से चिल्लाने की आवाज आने लगी तब आप पड़ोस के लोगों को आशंका हुई । पड़ोसियों ने पुलिस को सूचना दी।

सिविल ड्रेस में पुलिस पहुंची। लेकिन उनको भी कमरे में कैद कर लिया। बाद में बड़ी संख्या में पुलिस पदाधिकारी पहुंचे। लेकिन घर का दरवाजा भीतर से बंद होने और सिरफिरे द्वारा धमकी देने के कारण बंधक बने लोगों का रेस्क्यू करने में पुलिस को काफी परेशानी हो रही थी। पुलिस की पहली प्राथमिकता जानमाल की क्षति बचाना था। फिर योजना के तहत पुलिस उसको बातों में उलझा कर रखी। करीब पांच घंटे की मशक्कत के बाद पुलिस सिरफिरे युवक को गिरफ्तार कर ली है। उसके पास से एक पिस्तौल बरामद किया गया है। चर्चा है कि युवक प्रेम प्रसंग को लेकर शादी के लिए दबाव बना रहा था। प्रेमिका की शादी कहीं अन्यत्र तय होने के कारण वह गुस्से में था।

Related Articles

Back to top button