महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल में सरकार बनाने के लिए केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल कर रही बीजेपी: शरद पवार

 मुंबई

शुक्रवार को एनसीपी नेता शरद पवार ने बीजेपी पर बड़ा हमला बोला। शरद पवार ने कहा- देश को चलाने वाली सरकार केंद्रीय एजेंसियों का महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल में जमकर इस्तेमाल कर रही है क्योंकि उन्हें वहां किसी भी कीमत पर सरकार बनानी है।  इस दौरान एमएनएस प्रमुख राज ठाकरे पर भी करारा हमला बोलते हुए शरद पवार ने कहा कि कुछ पार्टियां राज्य मे तनाव का माहौल खड़ा करना चाहती है। शरद पवार दरअसल एमएनएस के उस बयान पर प्रतिक्रिया दे रहे थे जिसमें राज ठाकरे ने कहा था कि 3 मई तक राज्य के सभी मस्जिदों से लाउड स्पीकर हट जाना चाहिए। अगर ऐसा नहीं होता है तो उनके कार्यकर्ता मस्जिद के सामने लाउड स्पीकर लगाकर नमाज के टाइम पर हनुमान चालीसा और भजन चलाएंगे।

एमएनएस को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में शरद पवार ने कहा कि ऐसी  पार्टी के बारे में बात करने का कोई फायदा नहीं जिसे चुनाव में जनता ने ही नकार दिया है। शरद पवार ने ये भी कहा कि शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस मिलकर महा विकास अंगाड़ी एक बार फिर 2024 में चुनाव लड़ने जा रहे हैं। ईडी के छापे को लेकर शरद पवार ने कहा कि दो राज्यों में चुने हुए प्रतिनिधि बीजेपी को उन राज्यों में सरकार नहीं बनाने दे रहे इसलिए ये छापे पड़ रहे हैं।

गौरतलब है कि पिछले हफ्ते ईडी ने शिवसेना सांसद संजय राउत से जुड़े ठिकानों पर छापेमारी की थी। इन छापों को लेकर शरद पवार ने पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर कहा था कि वरिष्ठ सांसदों के साथ अन्याय किया जा रहा है। शरद पवार ने पीएम ऑफिस में जाकर पीएम मोदी से मुलाकात की थी। इस दौरान उनके साथ लोक सभा सदस्य पीपी मोहम्मद फैजल भी थे। शरद पवार ने कहा कि उन्होंने पीएम के साथ मुलाकात के दौरान केंद्रीय एजेंसियों द्वारा संजय राउत को निशाना बनाने और स्टेट गवर्निंग काउंसिल में महाराष्ट्र सरकार के प्रपोजल को लेकर महाराष्ट्र के गवर्नर भगत सिंह कोशियारी की निष्क्रियता का मुद्दा उठाया था।

Related Articles

Back to top button