अटारी बॉर्डर के करीब बीएसएफ ने 21 करोड़ की हेरोइन और हथियार जप्त किए

नई दिल्ली
 पंजाब से लगी भारत पाकिस्तान की सीमा पर एक बार फिर ड्रोन की मदद से पाकिस्तान ने नशीले पदार्थ और हथियार गिराए हैं। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने पंजाब के सीमावर्ती इलाके से बड़ी मात्रा में हेरोइन और हथियार बरामद किए हैं। बीएसएफ की तरफ से ये जानकारी दी गई है।

बीएसएफ की तरफ से मिली जानकारी के मुताबिक  करीब 2.45 बजे अटारी बॉर्डर से सटे पुलमोरां गांव में जवानों को संदिग्ध ड्रोन की गतिविधि दिखाई दी। पेट्रोलिंग कर रहे जवानों ने ड्रोन को फॉलो किया, तो कुछ देर बाद ड्रोन संदिग्ध पैकेट गिराकर पाकिस्तान सीमा की तरफ चला गया।

इस घटना के बाद बीएसएफ जवानों और पंजाब पुलिस ने संयुक्त रूप से इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया। तलाशी में जवानों को एक पैकेट मिला। पैकेट में हेरोइन के तीन छोटे पैकेट मिले, जिसका वजन करीब 3 किलो है। इसकी अनुमानित कीमत करीब 21 करोड़ रुपए बताई जा रही है। हेरोइन के साथ एक पिस्टल और 8 कारतूस भी बरामद किए गए हैं।

इस पूरी कार्यवाही को बीएसएफ की 22वी बटालियन ने अंजाम दिया है। इसके बाद आसपास के इलाकों में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है, ताकि तस्करों के किसी भी प्रयास को विफल किया जा सके।

जानकारी के मुताबिक कुछ पिछले कुछ दिनों में पाकिस्तानी तस्करों ने पंजाब सीमा के रास्ते 7 बार ड्रोन के जरिए भारत में ड्रग्स गिराने की कोशिश की थी। कई बार बीएसएफ के जवानों ने ड्रोन पर गोलीबारी भी की है और उन्हें पाकिस्तान की तरफ धकेला है।

Related Articles

Back to top button