सैंज घाटी में खाई में गिरी बस,16 लोगों की मौत,45 यात्री सवार थे

  कुल्लू,
   
हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में बड़ा बस हादसा हुआ है. यहां सोमवार सुबह सैंज घाटी में एक बस खाई में गिर गई है. बस में कुल 45 लोग सवार बताये जा रहे हैं, इसमें से 16 लोगों की अबतक मौत हो चुकी है. बस में कुछ बच्चे भी मौजूद थे जो कि स्कूल जा रहे थे. यह प्राइवेट बस रास्ते से गुजरते हुए सड़क से नीचे खाई में जा गिरी.

यह बस सैंज घाटी के शेंशर से सैंज की ओर आ रही थी. उसी दौरान जंगला नामक जगह पर कैंची मोड में यह बस अनियंत्रित हो गई और सड़क से नीचे खाई में जा गिरी. बस के दुर्घटनाग्रस्त होने की सूचना मिलते ही स्थानीय लोग भी मौके पर पहुंच गए हैं. जबकि प्रशासन की टीम भी मौके के लिए रवाना हो गई है. यह बस सैंज घाटी के शेंशर से सैंज की ओर आ रही थी. उसी दौरान जंगला नामक जगह पर कैंची मोड में यह बस अनियंत्रित हो गई और सड़क से नीचे खाई में जा गिरी.

बस में स्कूली बच्चे भी सवार थे

बस के दुर्घटनाग्रस्त होने की सूचना मिलते ही स्थानीय लोग भी मौके पर पहुंच गए और प्रशासन की टीम भी मौके की ओर रवाना हो गई है. यह बस सेंज घाटी के शेंशर से सेंज की ओर आ रही थी. उसी दौरान जंगला नामक जगह पर कैंची मोड में यह बस अनियंत्रित हो गई और सड़क से नीचे खाई में जा गिरी. बताया जा रहा है कि इस बस में स्थानीय लोगों के अलावा स्कूली बच्चे भी सवार थे, जो सेंज स्कूल की ओर आ रहे थे. एसपी कुल्लू गुरदेव शर्मा ने बताया कि बस के दुर्घटनाग्रस्त होने की सूचना मिली है और पुलिस टीम को मौके की ओर रवाना कर दिया गया है.

बताया जा रहा है कि बस में 40 से ज्यादा लोग सवार थे. जिसमें स्थानीय लोगों के अलावा स्कूली बच्चे भी थे, जो सैंज स्कूल की ओर आ रहे थे. फिलहाल कितने लोग इस बस में सवार थे, इसके बारे कोई जानकारी नहीं मिल पाई है. लेकिन जानी नुकसान होने की आशंका जताई जा (Bus accident in Kullu) रही है. एसपी कुल्लू गुरदेव शर्मा (SP Kullu Gurdev Sharma) ने बताया कि बस के दुर्घटनाग्रस्त होने की सूचना मिली है और पुलिस टीम को मौके की ओर रवाना कर दिया गया है.

हादसे में बस के परखच्चे उड़ गए हैं. बताया जा रहा है कि सड़क परमलबा गिरा था और ड्राइवर बस को साइड से निकाल रहा था. इस दौरान बस सड़क से नीचे जा गिरी और नीचे दूसरी सड़क पर किनारे पर अटकी.

Related Articles

Back to top button