नाराज नेताओं को मनाना, दल-बदलुओं पर चर्चा; ऐसा होगा अमित शाह का बंगाल दौरा

कोलकाता
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के पश्चिम बंगाल दौरे की शुरुआत बुधवार से हो रही है। खबर है कि इस दौरान वह पार्टी में जारी खींचतान के बीच नेताओं और कार्यकर्ताओं को एकजुट करने की कोशिश करेंगे। तीन दिवसीय दौरे पर शाह राज्य में कई स्थानों पर पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। खास बात है कि विधानसभा चुनाव 2021 में भारी सक्रियता के बाद भी 73 सीटें मिली थी। जबकि, तृणमूल कांग्रेस ने रिकॉर्ड जीत हासिल की थी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, शाह कोलकाता और उत्तर बंगाल के सिलिगुड़ी में भाजपा कार्यकर्ताओं, सांसदों, विधायकों और पार्टी पदाधिकारियों को संबोधित करेंगे। संभावनाएं जताई जा रही हैं कि शाह सिलिगुड़ी में रैली को संबोधित कर सकते हैं। साथ ही वह इस दौरान राजवंशियों, आदिवासियों और दलितों समेत अलग-अलग समुदायों के साथ बैठक करेंगे।  बातचीत में पार्टी के एक नेता ने बताया, 'कोलकाता में सभी पदाधिकारियों के साथ संगठनात्मक बैठक में शाह असंतुष्ट नेताओं की नाराजगी को दूर करने की कोशिश करेंगे। साथ ही वह संगठन स्तर पर आ रही बाधाओं को रोकने की भी कोशिश करेंगे।'

तीन दिवसीय दौरे पर शाह भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष और विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी के साथ खास चर्चा करेंगे। इस दौरान गृहमंत्री बीते कुछ महीनों में नेताओं के बड़े स्तर पर पार्टी छोड़ने और नेताओं की नाराजगी के मुद्दे को सुलझाने की कोशिश करेंगे। इसके अलावा शाह राजधानी कोलकाता स्थित राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के दफ्तर भी पहुंच सकते हैं। वह गुरुवार को उत्तर बंगाल के हिंगलाज और शुक्रवार को तीन बीघा में दो सरकारी कार्यक्रमों का हिस्सा बनेंगे। खास बात है कि भाजपा ने चुनाव के बाद हुई हिंसा को एक साल पूरे होने पर विरोध प्रदर्शन करने का फैसला किया है।

क्या भाजपा छोड़ने की तैयारी में है एक और बड़ा नाम?
खबर है कि बैरकपुर से भाजपा सांसद अर्जुन सिंह सीएम ममता बनर्जी के विरोध में आयोजित पार्टी की रैली से गायब रहे। इसके बाद अटकलें लगाई जाने लगी हैं कि सिंह दोबारा टीएमसी में शामिल हो सकते हैं। हालांकि, ट्रिब्यून से बातचीत में उन्होंने बताया कि उन्हें जूट उद्योग में काम करने वालों की चिंता ज्यादा है। इसके संबंध में उन्हें दिल्ली में कपड़ा मंत्रालय के सचिव के साथ बैठक करनी थी। उन्होंने बताया कि इसके चलते वह प्रदर्शन का हिस्सा नहीं बने।

 

Related Articles

Back to top button