महाराष्‍ट्र बोर्ड12वीं की परीक्षा का केमेस्‍ट्री का पेपर हुआ लीक

मुंबई 

महाराष्‍ट्र बोर्ड 12वीं की परीक्षा में कथित पेपर लीक का मामला सामने आया है. शनिवार को 12वीं बोर्ड के लिए केमेस्‍ट्री का पेपर परीक्षा से पहले ही छात्रों के पास पहुंच गया. परीक्षा देने एग्‍जाम सेंटर पर देरी से पहुंचे छात्रों के फोन में पहले से ही क्‍वेश्‍चन पेपर था. विले पार्ले पुलिस ने इस मामले में मलाड में एक प्राइवेट कोचिंग क्लास के शिक्षक को भी गिरफ्तार किया है. 

जानकारी के अनुसार, एक प्राइवेट क्‍लास के शिक्षक ने अपने 12वीं के केमिस्ट्री का पेपर अपने छात्रों को व्हाट्सएप के जरिए दिया है. पुलिस ने कहा कि परीक्षा केंद्र पर सर्कुलेशन के लिए खोले जाने के बाद छात्रों को पेपर मिला. प्राइवेट क्लास चलाने वाले शिक्षक का नाम मुकेश यादव है. पता चला है कि इस प्राइवेट ट्यूटर ने परीक्षा शुरू होने से पहले यह पेपर अपनी कक्षा के तीन छात्रों को वाट्सएप पर दिया था.

महाराष्‍ट्र में शनिवार को केमिस्ट्री का पेपर हुआ था. परीक्षा शुरू होने से कुछ देर पहले ही एक व्हाट्सएप ग्रुप में परीक्षा का पेपर लीक हो गया था. पुलिस ने इस मामले में कुछ छात्रों से पूछताछ के बाद ट्यूशन टीचर को गिरफ्तार कर लिया. वह मुंबई के मलाड इलाके में निजी ट्यूशन पढ़ाते थे और उनकी कक्षा में 12वीं में करीब 15 छात्र पढ़ते थे.

Related Articles

Back to top button