चित्रा रामाकृष्णा को सात दिन के लिए सीबीआई हिरासत में भेज दिया

नई दिल्ली

दिल्ली की एक विशेष अदालत ने सोमवार को NSE की पूर्व चीफ चित्रा रामकृष्णा  को सात दिन के लिए सीबीआई हिरासत में भेज दिया. जांच एजेंसी ने चित्रा को रविवार को नई दिल्ली से गिरफ्तार किया था. सीबीआई से जुड़े सूत्रों ने 'बिजनेस टुडे टीवी' को बताया कि गिरफ्तारी के बाद रामकृष्णा ने भगवद गीता की एक प्रति मांगी. 

NSE की पूर्व चीफ पर हैं ये आरोप

देश के सबसे बड़े स्टॉक एक्सचेंज NSE की पूर्व एमडी और सीईओ पर हिमालय में रहने वाले एक कथित योगी से संवेदनशील जानकारी साझा करने का आरोप है. सेबी के एक हालिया आदेश में यह बात सामने आई है. 

सूत्रों ने बताया है कि शुरुआती पूछताछ के दौरान उन्होंने कुछ भी खास जानकारी नहीं दी. सूत्रों के अनुसार, चित्रा ने एक ' Mental Block' का हवाला देते हुए कहा है कि उन्हें NSE के दौरान के उनके फैसले याद करने में कठिनाई हो रही है. 

गिरफ्तारी के बाद मेडिकल चेकअप

चित्रा को गिरफ्तारी के बाद तत्काल मेडिल चेकअप के लिए ले जाया गया. इसके बाद उन्हें सीबीआई हेडक्वार्टर में लॉकअप में बंद कर दिया गया.
 
तीन दिन तक हो चुकी है पूछताछ

सूत्रों के मुताबिक, सीबीआई ने चित्रा से लगातार तीन दिन तक पूछताछ की और उसके आवास की तलाशी ली. सीबीआई ने चित्रा से पूछताछ के दौरान सेंट्रल फॉरेंसिक साइंस लैबोरेट्री (CFSL) के फॉरेंसिक साइकोलॉजिस्ट्स की सर्विसेज भी लीं. हालांकि, वह किसी भी सवाल का ठीक तरीके से जवाब देने से लगातार बचती रहीं.

Related Articles

Back to top button