पटियाला में लॉ कॉलेज के 60 छात्र कोरोना संक्रमित,10 मई तक हॉस्टल खाली करने का निर्देश

पटियाला
कोरोना वायरस का खतरा अभी भी देश में बना हुआ है। पंजाब के पटियाला स्थित राजीव गांधी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ लॉ को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है, यहां पर 60 छात्र कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। संक्रमित छात्रों में कोरोना के हल्के लक्षण देखने को मिले थे, जिसके बाद इन्हें अलग ब्लॉक में आइसोलेट कर दिया गया है। वहीं संक्रमण के खतरे को देखते हुए यूनिवर्सिटी प्रशासन ने हॉस्टल को 10 मई तक खाली करने का निर्देश दिया है, जिससे कि संक्रमण को फैलने से रोका जा सके।

 
यूनिवर्सिटी ने ऑफलाइन टर्म परीक्षा को स्थगित कर दिया है। स्थिति का आंकलन करने के बाद परीक्षा की तारीख का ऐलान किया जाएगा। आने वाले समय में बदले हुए शेड्यूल के तहत तारीख को जारी किया जाएगा। पटियाला डेप्युटि साक्षी शॉवनी ने कहा कि आज यूनिवस्टिटी में कोरोना की स्थिति की समीक्षा की गई है, यहां पिछले तीन दिनों से स्वास्थ्य टीम को तैनात किया गया है। यूनिवर्सिटी को सुझाव दिया गया है कि वह तय मानकों का पालन करें, संक्रमित छात्रों व जिनमे कोरोना के लक्षण हैं उन्हें अलग ब्लॉक में रखा जाए। यूनिवर्सिटी को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है और निर्देश दिया गया है कि 100 फीसदी लोगों का टेस्ट कराया जाए।

बता दें कि मंगलवार को यूनिवर्सिटी के 20 छात्र कोरोना संक्रमित हुए थे, इसके बाद 40 और छात्र बुधवार को संक्रमित हुए। छात्रों के संक्रमित होने की जानकारी मिलने के बाद जिला प्रशासन की टीम यहां पहुंची, डेप्युटि कमिश्नर ने स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिया है कि यूनिवर्सिटी को कंटेनमेट जोन बनाने में मदद करें जिससे की संक्रमण और ना फैले। वहीं यूनिवर्सिटी में स्वास्थ्य इंतजाम को लेकर छात्रों ने नाराजगी जाहिर की है। रिपोर्ट के अनुसार आने वाले दिनों में मामले और बढ़ सकते हैं क्योंकि यहां पर कई फेयरवेल पार्टी का आयोजन किया गया था, जहां कोरोना प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया गया था।

 

Related Articles

Back to top button