डरा रही कोरोना की रफ्तार, 6 दिन में 90% केस, रविवार को दर्ज किए गए कोरोना के 961 केस

मुंबई
महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी से उछाल देखा जा रहा है. मुंबई में हालात ज्यादा खराब हैं. रविवार को यहां कोरोना के 961 केस दर्ज किए गए. ये आंकड़ा पिछले 4 महीनों में सबसे ज्यादा है. पिछले 6 दिनों के आंकड़ों को देखें तो आने वाले समय में मुंबई में एक हजार प्रतिदिन तक संक्रमण के मामले दर्ज किए जा सकते हैं.

मुंबई में पिछले 6 दिनों के अंदर कोरोना केस में 89.92 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है. 31 मई को यहां 506 कोरोना केस दर्ज किए गए थे तो वहीं 5 जून को 961 केस दर्ज किए गए. संक्रमण के बढ़ते मामलों ने महाराष्ट्र सरकार की चिंता को बढ़ा दिया है. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने लोगों से मास्क पहनने की अपील की है. महाराष्ट्र सरकार ने कहा है कि मास्क को अनिवार्य करने के लिए वे केंद्र सरकार की सलाह का इंतजार कर रहे हैं.

ओमिक्रॉन के सबवैरिएंट के मरीज भी आए सामने
बीती 28 मई राज्य में ओमिक्रॉन के सबवैरिएंट B.A. 4 और B.A.5 वैरिएंट के मरीज भी मिले थे. बताया जाता है कि ओमिक्रॉन के नए सबवैरिएंट बहुत तेजी से फैलते हैं. इनमें B.A. 4 के चार मरीज और B.A. 5 के 3 मरीज थे. ऐसे में कुल आंकड़ा 7 पर पहुंच गया.

राहत की बात ये है कि किसी में भी गंभीर लक्षण दिखाई नहीं दिए और उन्हें अस्पताल में एडमिट करने की नौबत भी नहीं आई. संक्रमित मरीजों में दो की उम्र 50 साल से ज्यादा बताई गई है, दो मरीज 20 से 40 साल की उम्र के बीच के हैं, लेकिन एक मरीज 10 साल से कम उम्र का था. उस बच्चे ने कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज ले रखी हैं, लेकिन फिर भी वो ओमिक्रॉन के सबवैरिएंट से संक्रमित हो गया था.

Related Articles

Back to top button