देश के जानेमाने जादूगर ओपी शर्मा का निधन, 34, 000 से अधिक शो करने का रिकॉर्ड

कानपुर
 दुनिया भर में अपने जादू से अपनी पहचान बनाने वाले महान जादूगर ओपी शर्मा (OP Sharma Death) का निधन हो गया है। शनिवार को उन्हें कानपुर में अंतिम साँसे ली। 76 साल की उम्र उनकी मृत्यु किडनी फेलियर के कारण हुई। बताया जा रहा है की लंबे समय से उनका इलाज चल रहा था। अभी राजू श्रीवास्तव की मौत के गम से लोग उभरे नहीं थे तो वहीं रंगमंच का और महानायक दुनिया को अलविदा कह गया। ओपी शर्मा कानपुर शहर के बर्रा-2 में रहते थे। उनका इलाज फॉर्चून हॉस्पिटल में काफी लंबे समय से चल रहा था।

संघर्ष भरा रहा जीवन

ओपी शर्मा असल में बलिया के निवासी थे। नौकरी की तलाश उन्हें कानपुर ले आई और उन्हें यहाँ स्मॉल आर्म्स फैक्ट्री में काम करना शुरू किया। बाद में अपनी कला के कारण वो जादूगर बन गए। बता दें की उन्होनें अपने जीवन में 34 हजार से अधिक शो कीये और दर्शकों का मनोरंजन अपने जादू से किया। इतना ही नहीं उन्हें राजनीति में अपनी किस्मत आजमाई। ओपी शर्मा ने समाजवादी पार्टी की ओर से कानपुर के गोविंद नगर विधानसभा से चुनाव लड़ा।
पर्सनल लाइफ कुछ ऐसी है

ओपी शर्मा के परिवार में पत्नी, एक बेटी और तीन बेटे हैं। लेकिन उनका रंगमंच का अलग ही परिवार था। जब भी वो कहीं जादू दिखाने जाते तो 100 से अधिक लोगों उनके साथ 16 से अधिक ट्रकों में सवार होकर जाते थे। लोग उनके आवास को बहुत बंगला कहते है।

Related Articles

Back to top button