किश्तवाड़-भद्रवाह में लगा कर्फ्यू, इंटरनेट भी बंद

श्रीनगर

 

जम्मू कश्मीर में डोडा जिले के भद्रवाह में शाम को सांप्रदायिक तनाव फैलने के बाद एहतियातन कर्फ्यू लगा दिया गया और फ्लैग मार्च करने के लिए सेना बुलाई गई है। तनाव को लेकर किश्तवाड़ और भद्रवाह में इंटरनेट सेवा भी बंद कर दी गई है। एक मस्जिद में दिए गए कथित भड़काऊ भाषण के बाद इलाके में तनाव फैला। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

पुलिस ने कथित भड़काऊ भाषण को लेकर मामला दर्ज कर लिया है और लोगों को कानून हाथ में लेने के खिलाफ चेतावनी दी है। एक अधिकारी ने बताया, "सांप्रदायिक तनाव को देखते हुए एहतियात के तौर पर कर्फ्यू लगा दिया गया है। इलाके में शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए अतिरिक्त सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है।"

विरोध-प्रदर्शन के दौरान भड़काऊ भाषण का मामला
अधिकारियों के अनुसार, भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नुपुर शर्मा की पैगंबर मोहम्मद पर की गई अपमानजनक टिप्पणी के विरोध में आयोजित प्रदर्शन के दौरान कथित भड़काऊ भाषण दिया गया। भड़काऊ भाषण के कथित वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो गए।

'कानून हाथ में लेने वाले को नहीं बख्शेंगे'
अधिकारी ने बताया, "भड़काऊ भाषण को लेकर कार्रवाई की गई है। भद्रवाह थाने में भारतीय दंड संहिता की धारा 295-ए (किसी भी धर्म के अपमान के इरादे से उपासना स्थलों का अपमान करना) और 506 (आपराधिक धमकी के लिए सजा) के तहत मामला दर्ज किया गया है। कानून हाथ में लेने वाले किसी भी शख्स को बख्शा नहीं जाएगा।"

Related Articles

Back to top button