दिल्ली: दिवाली से पहले चंद्रावल वाटर प्लांट से जल आपूर्ति ठप, हजारों घरों में पानी की किल्लत

नई दिल्ली
दिल्ली के सिविल लाइन स्थित अलीपुर रोड पर पानी की मुख्य पाइप लाइन खराब होने के कारण हजारों घरों में आज यानि रविवार को जल आपूर्ति प्रभावित है। दिवाली से एक दिन पहले मरम्मत कार्य के लिए चंद्रावल जल शोधन संयंत्र (Chandrawal water treatment plant) को बंद करना पड़ा है। इस वजह से चंद्रावल जल शोधन संयंत्र के कमांड एरिया में आज पानी आपूर्ति प्रभावित होने के चलते लोगों की परेशानी बढ़ गई है। शाम कों भी जल आपूर्ति बाधित रहने वाली है।

रिसाव के चलते जल आपूर्ति ठप
चंद्रावल वाटर ट्रीटमेंट प्लांट में मरम्मत का काम होने के कारण उत्तरी दिल्ली, मध्यम दिल्ली, नई दिल्ली नगर पालिका परिषद (एनडीएमसी) के इलाके और दक्षिणी दिल्ली के कुछ इलाकों में पानी आपूर्ति प्रभावित है। लोगों को पेयजल किल्लत का सामना करना पड़ रहा है। जल बोर्ड के अनुसार डा. आंबेडकर राष्ट्रीय स्मारक के पास चंद्रावल जल शोधन संयंत्र से जुड़ी मुख्य पाइप लाइन में पानी का भारी रिसाव हो रहा है। इस रिसाव को बंद करने के लिए पाइप लाइन का मरम्मत कार्य शुरू किया गया है। इस वजह से चंद्रावल जल शोधन संयंत्र से पानी आपूर्ति बंद है।

शाम को भी नहीं होगी पानी आपूर्ति
इस संयंत्र से सिविल लाइन, हिंदू राव अस्पताल, कमला नगर, शक्ति नगर, करोल बाग, पहाड़गंज, ओल्ड राजेंद्र नगर, न्यू राजेंद्र नगर, पटेल नगर, बलजीत नगर, प्रेम नगर, इंद्रपुरी सहित इसके आसपास के इलाकों, एनडीएमसी के इलाके और दक्षिणी दिल्ली के कुछ इलाकों में पानी आपूर्ति होती है। संयंत्र बंद होने से रविवार शाम को भी इन इलाकों में पानी आपूर्ति नहीं हो पाएगी। ऐसी स्थिति में पेयजल किल्लत होने पर लोग जल बोर्ड के काल सेंटर में काल (1916) कर के पानी का टैंकर मंगा सकते हैं।

 

Related Articles

Back to top button