किसी अजनबी को गलती से भी न दें वाईफाई, हॉटस्पॉट; हो सकती है जेल, पुलिस ने जारी किया अलर्ट

श्रीनगर

क्या आप किसी अजनबी के कहने पर अपने मोबाइल फोन का हॉटस्पॉट ऑन कर उसे वाईफाई दे देते हैं? अगर आप ऐसा करते हैं तो यह आपको मुसीबत में डाल सकता है। दरअसल श्रीनगर पुलिस ने बुधवार को सभी इंटरनेट यूजर्स से अनुरोध किया कि वे अजनबियों, अराजक तत्वों और अपराधियों को वाईफाई या हॉटस्पॉट न दें। पुलिस ने आगे कहा कि अगर अपराधियों, आतंकवादियों और उनके सहयोगियों द्वारा इस तरह के वाईफाई या हॉटस्पॉट का इस्तेमाल करते पाया गया तो इंटरनेट प्रदान करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस ने एक ट्वीट में कहा, "सभी इंटरनेट यूजर्स से अनुरोध है कि वे अजनबियों, अराजक तत्वों, अपराधियों को वाईफाई या हॉटस्पॉट प्रदान न करें। हॉटस्पॉट या वाईफाई को मजबूत पासवर्ड के साथ रखें। यदि इस तरह के वाईफाई या हॉटस्पॉट का इस्तेमाल अपराधियों, आतंकवादी और उनके सहयोगी द्वारा किया जाता है, तो इंटरनेट प्रदान करने वालों पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।”
 
बता दें कि लगभग हर स्मार्टफोन में हॉटस्पॉट वाईफाई की सुविधा होती है। इससे एक मोबाइल एक साथ कई अन्य मोबाइल लैपटॉप आदि के लिए इंटरनेट की सुविधा उपलब्ध करा सकता है। ऐसे में पुलिस ने आपके हॉटस्पॉट के गलत इस्तेमाल को लेकर आगाह किया है क्योंकि आतंकी और उनके सहयोगी इस तरह से इंटरनेट का इस्तेमाल कर आपको मुसीबत में फंसा सकते हैं।

इससे पहले सोमवार को दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के काकापोरा इलाके में आतंकवादी हमले में रेलवे सुरक्षा बल के एक जवान की मौत हो गई और एक अन्य घायल हो गया। पिछले कुछ दिनों में आतंकी हमले की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं। मुठभेड़ में कई आतंकी भी ढेर किए जा चुके हैं। कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक (IGP) विजय कुमार के मुताबिक, इस साल जनवरी से अब तक जम्मू-कश्मीर में 45 आतंकवादी मारे गए हैं।

Related Articles

Back to top button