Earthquake In Delhi : दिल्ली-NCR और उत्तराखंड में भूकंप के तेज झटके, 30 सेकंड तक हिलती रही धरती

Earthquake In Delhi : रिपोर्ट के मुताबिक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों में करीब तीस सेकंड तक धरती हिलती रही.इनकी तीव्रता 5.8 थी. उत्तराखंड की राजधानी देहरादून, पिथौरागढ़ और अल्मोड़ा में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए. 

Earthquake In Delhi : नई दिल्ली. दिल्ली-NCR में मंगलवार दोपहर को भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए. उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड में भी कई जगहों पर भूकंप के झटके महसूस किए गए. उत्तराखंड की राजधानी देहरादून, पिथौरागढ़ और अल्मोड़ा में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए. झटके इतने तेज थे कि घरों-दफ्तरों में लोगों ने इन्हें महसूस किया. हालांकि, अभी तक जान माल के नुकसान की कोई खबर सामने नहीं आई है.

बताया गया कि भूकंप के झटके दिल्ली-एनसीआर के अलावा उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में भी कई स्थानों पर महसूस किए गए हैं. उत्तराखंड में राजधानी देहरादून, अल्मोड़ा और पिथौरागढ़ में भी झटके महसूस किए. भूकंप के झटके इतने तेज थे कि लोग अपने घरों और दफ्तरों से बाहर निकल आए.

इधर सोशल मीडिया यूजर्स भूकंप के झटके महसूस होने पर जमकर प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. लोगों ने बताया कि उन्होंने कई सेकंड तक भूकंप के तेज झटके महसूस किए. नोएडा में एक ऊंची इमारत में रहने वाले शांतनु ने कहा, ‘भूकंप के झटकों से दहशत फैल गई.’

दिल्ली के रहने वाले अमित पांडे ने कहा, ‘मैं सिविक सेंटर के एक ब्लॉक की पांचवीं मंजिल पर था. मैंने झटके महसूस किए.’ दिल्ली नगर निगम के मुख्यालय सिविक सेंटर में कई लोगों ने भूकंप के झटके महसूस किए. उस दौरान सदन की बैठक हो रही थी.

राजस्थान की राजधानी जयपुर के कुछ हिस्सों में भी झटके महसूस किए गए. जान-माल के नुकसान की अभी कोई सूचना नहीं मिली है.

Show More

Related Articles

Back to top button
Join Our Whatsapp Group