राहुल गांधी को नेशनल हेराल्ड केस में ED का नया समन, 13 जून को पेशी का आदेश

नई दिल्ली
नेशनल हेराल्ड केस में प्रवर्तन निदेशालय ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के लिए नया समन जारी किया है।उन्हें अब 12 जून को पूछताछ के लिए बुलाया गया है। इससे पहले जारी किए गए समन में उन्हें 2 जून को ही बुलाया गया था, लेकिन वह विदेश दौरे पर होने के चलते पेश नहीं हुए थे। राहुल गांधी के अलावा उनकी मां और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भी समन जारी किया गया है। उन्हें केंद्रीय एजेंसी ने 8 तारीख को दिल्ली स्थिति दफ्तर में पूछताछ के लिए बुलाया है। सोनिया गांधी फिलहाल कोरोना संक्रमित हैं, लेकिन कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि वह भी 8 जून को पेशी के लिए तैयार हैं।

राहुल गांधी ने ईडी को लिखा था कि वह विदेश दौरे पर हैं। इसलिए उन्हें पेशी के लिए नई तारीख दी जाए। उनकी लिखित मांग के बाद यह नई तारीख दी गई है। कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि राहुल गांधी 5 जून को भारत लौट सकते हैं। सोनिया गांधी और राहुल गांधी को समन जारी किए जाने पर कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर तीखा हमला बोला है। समन के बारे में जानकारी देते हुए कांग्रेस के सीनियर नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा था कि हम डराने और धमकाने की कार्रवाई के आगे झुकने वाले नहीं हैं।

अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा था कि ईडी ने 2015 में इस मामले को बंद कर दिया था, लेकिन केंद्र सरकार ने उन अधिकारियों को हटा दिया और नए अफसरों को लाकर केस खुलवाया गया है। यही नहीं उनका कहना था कि इस मामले में मनी लॉन्ड्रिग के तहत ईडी जांच कर रही है, जिसका कोई आधार नहीं है। सिंघवी का कहना था कि इस केस में संपत्ति या फिर पैसे का कोई ट्रांसफर नहीं हुआ है। ऐसे में मनी लॉन्ड्रिंग के तहत जांच का कोई आधार ही नहीं बनता।

Related Articles

Back to top button