चोरकारी ग्रिड सब स्टेशन में लगी आग, ग्रिड कर्मियों के सूझ बूझ से भारी नुकसान से बचा

चतरा
चतरा के चोरकारी ग्रिड सब स्टेशन में बुधवार को आग लग गयी। इससे वहां अफरा तफरी का माहौल बन गया। हालांकि आग पर काबू कर लिया गया। ग्रिड से करीब आधा किलोमीटर दूर तक नर्सरी है। नर्सरी में किसी कारण आग लगी। आग की लपट ग्रिड के बाउंड्री तक आ गई। देखते देखते आग के ग्रिड के अंदर प्रवेश कर गयी। झाड़ी में आग की लपट बढ़ती चली गई। आग लगने की सूचना मिलते ही ग्रिड कर्मी और सेक्युरिटी ग्रामीणों के सहयोग से आग बुझाने का प्रयास करते रहे। घटना की सूचना दमकल और इटखोरी थाना प्रभारी को दी गई।

घटना स्थल पर थाना प्रभारी अशोक कुमार शर्मा पहुचे। कुछ देर बाद दमकल ग्रिड पहुंचा। दमकल से आग पर काबू पाया गया। घटनास्थल पर वन विभाग के कर्मी पहुंचे। विभाग के सहायक अभियंता सुनील कुमार ने घटनास्थल पर पहुँचकर जायजा लिया। कहा कि किसी प्रकार का नुकसान नही हुवा है। समय रहते आग पर काबू पा लिया गया। घटना 11 बजे सुबह की है। घटना के बाद पूरे  जिले में खबर लिखे जाने तक बिजली ठप रही।

कर्मियों की सूझ-बूझ टला बड़ा हादसा:
ग्रिड सब स्टेशन में कार्य कर रहे कर्मियों ने बड़ी सूझ बूझ और तत्परता दिखाई। आग की भनक मिलते ही कर्मी बाल्टी से आग पर पानी का छिड़काव करते रहे। आग की लपट तेज रहने के कारण बुझाना मुश्किल हो रहा था। ग्रिड के चारो ओर पीसीसी पथ के कारण आग के लपट ग्रिड में लगा ट्रांसफर को नही छू सका। जिसके कारण बड़ा हादसा टल गया।

 

Related Articles

Back to top button