हरियाणा में चार संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार, इनके पास भारी मात्रा में हथियार, गोला-बारूद बरामद

चंडीगढ़
हरियाणा में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने चार संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया है और उनके पास से बड़ी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है। सभी संदिग्ध आतंकियों को करनाल के सीआईए पुलिस स्टेशन से कोर्ट ले जाया गया। अंबाला के एसपी जहांदीप रंधावा ने बताया कि हमे चार संदिग्ध आतंकियों की जानकारी मिली थी, जिसके बाद हमने इन सभी को गिरफ्तार कर लिया। कुछ दिन पहले आईईडी अंबाला से बरामद की गई थी। जिसके बाद से हम करनाल पुलिस के साथ संपर्क में थे। हम इस मामले की आगे की जांच कर रहे हैं, जल्द ही इसके पीछे की पूरी साजिश का पर्दाफाश किया जाएगा।
 
करनाल के एसपी गंगा राम पुनिया ने बताया कि जिन चार संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है उनके नाम भूपिंदर सिंह, गुरप्रीत सिंह, परमिंदर सिंह और अमनदीप सिंह हैं। भूपिंदर लुधियाना से हैं बाकि के तीन फिरोजपुर से हैं। ये लोग हथियारों के जखीरे को देने तेलंगाना के आदिलाबाद जा रहे थे। ये लोग रिंडा के साथ संपर्क में थे। रिंडा कई आतंकी गतिविधियों में शामिल है, वह एप के जरिए हथियार और बारूद देश के अलग-अलग हिस्सों में सप्लाई करता है। ह फिरोजपुर में पहले से ही निर्धारित जगहों पर ड्रोन के जरिए हथियार और विस्फोटक सप्लाई करता था। हम यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि इन संदिग्ध आतंकियों का किस आतंकी संगठन से संबंध है।

इन चारों संदिग्धों को पुलिस ने अंबाला-दिल्ली नेशनल हाइवे पर गिरफ्तार किया है। इनके पास से 2.5 किलोग्राम का आईडी, एक देसी पिस्तौल, 31 कारट्रेज, 1.3 लाख रुपए नगद, 6 मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं। गाड़ी को रोकने के बाद फॉरेंसिक एक्सपर्ट की टीम भी मौके पर पहुंची। इन सभी के खिलाफ कई धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है। हरियाणा पुलिस ने इस मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया है, जोकि इसकी आगे की जांच करेगी।

 

Related Articles

Back to top button