जम्मू कश्मीर के शोपियां में हुए एनकाउंटर में चार आतंकी ढेर

श्रीनगर

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में एनकाउंटर के दौरान सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को मार गिराया है। सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच यह मुठभेड़ दो जगहों पर हुई है। जम्मू कश्मीर पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक यह दोनों इलाके द्रास और मूलू हैं। शोपियां जिले में हुए एनकाउंटर के दौरान द्राच इलाके में तीन तो वहीं मूलू इलाके में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया है। इसके साथ ही और आतंकियों के छिपे होने को लेकर लगातार तलाशी अभियान भी चलाया जा रहा है।

एडीजीपी कश्मीर विजय कुमार के जारी बयान के मुताबिक मारे गए आतंकवादी हनान बिन याकूब और जमशेद हाल ही में एसपीओ की हत्या में शामिल थे। दरअसल बीते 2 अक्टूबर को पुलवामा के पिंगलाना में एसपीओ जावेद डार की हत्या कर दी गई थी। इसके साथ ही ये दोनों 24 सितंबर को पुलवामा में पश्चिम बंगाल के एक बाहरी मजदूर की हत्या में भी शामिल थे।

शोपियां के ही द्राच इलाके में मंगलवार रात को आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच ही मुठभेड़ हुई थी। जब कि मूलू में सुबह के दौरान एनकाउंटर की खबर है। पुलिस के अधिकारी ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के द्राच इलाके में सूचना मिली थी कि यहां पर आतंकी छिपे हुए हैं। जिसके बाद सुरक्षा बलों ने घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया। मिली जानकारी के मुताबिक पहले सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों से सरेंडर करने को कहा लेकिन आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद मंगलवार देर रात एनकाउंटर शुरू हो गया।

Related Articles

Back to top button