गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का क्लासमेट गिरफ्तार

चंडीगढ़
 लुधियाना पुलिस के सीआईए स्टाफ ने मशहूर पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के आरोपी गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के एक करीबी क्लासमेट को स्नैचिंग और मारपीट के मामले में गिरफ्तार किया है. पुलिस ने उससे 11 कारतूस के साथ दो पिस्टल बरामद किए गए हैं. पूछताछ में उसने बताया कि उसे ये हथियार बिश्नोई गैंग से मिले हैं.

डीएवी चंडीगढ़ में था लॉरेंस का क्लास मेट
पुलिस से हासिल जानकारी के मुताबिक गिरफ्तार आरोपी लुधियाना की काली सड़क निवासी बलदेव चौधरी उर्फ काकू (32) गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का करीबी है और उसके पास से दो अवैध हथियार बरामद हुए हैं. उसके एक साथी अंकित शर्मा (29) को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. सीआईए स्टाफ-2 के प्रभारी निरीक्षक बेअंत जुनेजा ने बताया कि चौधरी डीएवी कॉलेज चंडीगढ़ में बिश्नोई का क्लासमेट था. चौधरी लॉरेंस बिश्नोई का बहुत करीबी था. दोनों आरोपियों को एक पुराने मामले में गिरफ्तार किया गया है, जो इस साल उनके खिलाफ दर्ज किया गया था.

2 लाख की नकदी छीनने का आरोप
उन्होंने कहा कि इस साल लुधियाना के मोती नगर थाने में दर्ज एक एफआईआर में चौधरी के खिलाफ आईपीसी की धारा 382, 452, 323, 341, 148 और 149 के तहत मामला दर्ज किया गया है. गांव झुंगियां कादर के एक ट्रांसपोर्टर हरदीप सिंह ने आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी कि चौधरी ने चंडीगढ़ के चेतन मुंजाल और 12 अन्य लोगों के साथ मिलकर 31 जनवरी को ट्रांसपोर्ट नगर में उस पर हमला किया था. आरोपी ने कथित तौर पर 2 लाख रुपये नकद भी छीन लिए थे. पुलिस ने उसके साथी अंकित शर्मा को भी घंटाघर के पास से गिरफ्तार किया है.

बिश्नोई के गैंग में 600 से ज्यादा शॉर्प शूटर
गौरतलब है कि लॉरेंस बिश्नोई के गैंग में 600 से ज्यादा कुख्यात शार्प शूटर शामिल हैं. ये शार्प शूटर देश भर में फैले हुए हैं और डरा-धमकाकर गैंग के लिए वसूली करते हैं. इन्हें भरपूर फंडिंग मिलती है. गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और उसका गैंग पंजाब के अलावा हरियाणा, राजस्थान और दिल्ली-एनसीआर के लिए सिरदर्द बना हुआ है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button