जयपुर एयरपोर्ट बॉडी स्कैन से पकड़ा सवा दो करोड़ का सोना

जयपुर
जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट तस्करी के लिए मशहूर होता जा रहा है। खाड़ी और अरब देशों से आने वाले तस्कर सोने की अलग-अलग तरह से तस्करी कर रहे हैं। डीआरआई और कस्टम से बचने के लिए हर संभव प्रयास भी कर रहे हैं, लेकिन उसके बाद  भी अधिकतर केसेज में कस्टम और डीआरआई के हाथ लग रहे हैं। ताजा मामले में डीआरआई यानि प्रवर्तन निदेशालय ने एक्शन लिया है। डीआरआई ने कुछ यात्रियों के शरीर के अंदर से सोना निकाला है। इस सोने की कीमत दो करोड़ पच्चीस लाख रुपए से भी ज्यादा है।

कितने तस्कर थे, ये खुलासा नहीं किया अभी तक
दरअसल, डीआरआई ने इस पूरे घटनाक्रम का पूरी तरह से खुलासा नहीं किया है। बताया जा रहा है कि अरब देश से आई उड़ान में कुछ संदिग्धों को अलग से पकड़ा गया था। उनकी जांच पड़ताल में खुलासा हुआ है। तस्करों के सामान की जांच करने में तो कुछ नहीं मिला लेकिन जब बॉडी स्कैन की गई तो बड़ा खुलासा हुआ। पुलिस ने क्रिकेट में विकेट के ऊपर लगने वाली गिल्ली की साइज के पैकेट बरामद किए हैं, तस्करों के शरीर से।

इन्हें जिलेटिन में सख्ती से पैक किया गया था। दो दिन तक अलग अलग तरीके से यानि सर्जरी कर और मेडिकल प्रोसेस के जरिए ये सोना निकाला गया है। 76 छोटे पैकेट निकाले गए हैं। इनका वजन चार किलो पांच सौ ग्राम से ज्यादा है। यह सोना बाजार मूल्य के आधार पर सवा दो करोड़ का है। यह सोना कितने तस्करों के शरीर से बरामद किया गया है, इसकी जानकारी फिलहाल शेयर नहीं की गई है।

Related Articles

Back to top button