भारत की पहले वनडे में कैसी होगी Playing XI, किन खिलाड़ियों को मिलेगा मौका

नई दिल्ली
भारत और वेस्टइंडीज के बीच होने वाली वनडे सीरीज का इंतजार फैंस को लंबे समय से था। पावर क्रिकेट में यकीन रखने वाली विंडीज टीम अपने घर पर भारत के सामना करने के लिए तैयार है। सीनियर खिलाड़ियों की गैर-मौजूदगी में शिखर धवन के हाथों में भारतीय टीम की कमान होगी। इस मैच में प्लेइंग इलेवन कैसा होगा और कप्तान के साथ पारी की शुरुआत कौन करेगा, नजर इसी बात पर रहने वाली है। शुक्रवार शाम 7 बजे से भारत और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज का पहला वनडे खेला जाना है। उम्मीद की जा रही है कि इस मैच में ऋतुराज गायकवाड़ को कप्तान के साथ पारी की शुरुआत करने का मौका मिलेगा। वैसे कोच और कप्तान शुभमन गिल को भी यह जिम्मेदारी दे सकते हैं।

मिडिल आर्डर
भारतीय टीम के मिडिल आर्डर में नजर टी20 में धमाल मचाने वाल दीपक हुड्डा पर रहेगी। वनडे में उनको अपनी बारी के लिए इंतजार करने की जरूरत नहीं पड़ेगी, क्योंकि सीनियर की गैरमौजूदगी में उनकी खेलना तय है। सूर्यकुमार यादव और श्रेयस टीम को मजबूती देते नजर आएंगे।

विकेटकीपर
वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे में विकेटकीपर की भूमिका में ईशान किशन और संजू सैमसन दोनों ही अपनी दावेदारी रखते हैं। सैमसन को मौका दिया जा सकता है, क्योंकि टी20 में मिले मौके पर ईशान खरे नहीं उतर पाए थे।

आलराउंडर
भारतीय टीम के लिए अगर रवींद्र जडेजा खेलने उतरे तो अच्छी खबर होगी, लेकिन उनके चोट की वजह से पहला वनडे खेलने पर संशय बना हुआ है। उनकी जगह पर अक्षर पटेल एक शानदार विकल्प हो सकते हैं। शार्दुल ठाकुर निचले क्रम में टीम के लिए बल्ले से कुछ रन जोड़ने की क्षमता रखते हैं।

गेंदबाजी आक्रमण
विंडीज के खिलाफ पहले वनडे में भारतीय टीम जडेजा और युजवेंद्र चहल के साथ उतर सकती है। हालांकि, जडेजा की फिटनेस को लेकर सवाल है ऐसे में अक्षर पटेल को मौका दिया जा सकता है। तेज गेंदबाजी में इंग्लैंड के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करने वाले मोहम्मद सिराज और प्रसिद्ध कृष्णा के साथ युवा आवेश खान होंगे।

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन
शिखर धवन (कप्तान) ऋतुराज गायकवाड़ या शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन या इशान किशन, रवींद्र जडेजा या अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा या आवेश खान।

Related Articles

Back to top button