कुलगाम में आतंकियों ने बैंक में घुसकर की मैनेजर की हत्या,48 घंटे में आया दूसरा मामला

श्रीनगर
जम्‍मू कश्‍मीर के कुलगाम ज‍िले में एक बार फ‍िर बड़ी आतंकी वारदात सामने आई है। यहां आतंकवाद‍ियों ने एक बैंक में घुसकर बैंक के मैनेजर को गोली मार दी। मैनेजर को गंभीर हालत में अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। जहां पर उन्‍होंने दम तोड़ दिया। उधर, बड़गाम के बाद कुलगाम में कश्‍मीरी पंड‍ितों के बाद गैर कश्‍मीर‍ियों को न‍िशाना बनाया जा रहा है। गुरुवार को बैंक मैनेजर की हत्‍या के बाद सुरक्षा बलों ने इलाके में को घेर ल‍िया और आतंकवाद‍ियों की तलाश की जा रही है। उधर, कश्‍मीर में आतंकी वारदातों को लेकर शुक्रवार को केंद्रीय गृहमंत्री अम‍ित शाह उप राज्‍यपाल मनोज स‍िन्‍हा के साथ बैठक करने वाले हैं। ऐसे में कुलगाम की घटना से सवार खड़े कर द‍िए हैं।

 

जानकारी के मुताब‍िक, दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के आरेह गांव में गुरुवार को आतंकवादी एक बैंक में घुस गए। इस दौरान आतंकवाद‍ियों ने बैंक मैनेजर को गोल‍ियों से भून डाला। इसके बाद आतंकी मौके से फरार हो गए। उधर, बैंक मैनेजर को गंभीर हालत में अस्पताल ले जाया गया जहां उन्‍होंने दम तोड़ दिया।

राजस्‍थान के रहने वाले थे बैंक मैनेजर
कुलगाम में आतंकी हमले में मारे गए बैंक मैनेजर व‍िजय कुमार राजस्‍थान के रहने वाले थे। पुल‍िस अधिकारियों ने बताया कि इलाकाई देहाती बैंक के कर्मचारी विजय कुमार को बैंक परिसर के अंदर गोली मार दी गई। इलाके में आतंक‍ियों की तलाश में सर्च अभ‍ियान चलाया जा रहा है।

एक के बाद एक हत्याओं से दहला कश्मीर
दो द‍िन पहले ही जम्मू रीजन के सांबा जिले की रहने वाली रजनी बाला की मंगलवार को कुलगाम के सरकारी स्कूल में आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी। उनसे पहले, बडगाम जिले के तहसीलदार चदूरा के कार्यालय में घुसकर क्लर्क राहुल भट की 12 मई को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। दो नागरिकों और कश्मीर में तीन ऑफ-ड्यूटी पुलिसकर्मियों की आतंकवादियों ने हत्या कर दी थी।

जम्मू में विरोध प्रदर्शन तेज
बैंक मैनेजर की हत्या के बाद जम्मू में हिंदू समुदाय के सरकारी कर्मचारियों द्वारा किया जा रहा विरोध प्रदर्शन तेज हो गया है। टारगेट किलिंग की घटनाएं बढ़ने से जम्मू- कश्मीर में काम कर रहे हिंदू अल्पसंख्यकों में डर बढ़ गया है। ये लोग सुरक्षा के इंतजाम और जम्मू में अपने तबादले की मांग कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button