दिल्ली में श्रद्धा हत्याकांड जैसी वारदात :कार में हत्या और फ्रिज में लाश, निक्की मर्डर केस की पूरी कहानी

दिल्ली से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. आरोप है कि साहिल गहलोत ने कथित तौर पर अपनी प्रेमिका का गला घोंटकर उसकी हत्या की. फिर उसने अपनी प्रेमिका के शव को अपने ढाबे के एक रेफ्रिजरेटर में रख दिया और उसी दिन दूसरी महिला से शादी कर ली. हालांकि साहिल को गिरफ्तार कर लिया गया है. घटना का खुलासा वैलेंटाइन डे के दिन हुआ और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया.

नईदिल्ली

दिल्ली में श्रद्धा हत्याकांड जैसी वारदात ने लोगों को एक बार फिर झकझोर दिया है। पश्चिमी दिल्ली के मित्रांव गांव में एक शख्स ने मोबाइल फोन के डाटा केबल से अपनी लिव इन पार्टनर की गला घोंटकर हत्या कर दी। लड़की का गला घोंटने के बाद आरोपी ने उसके शव को अपने ढाबा के रेफ्रिजरेटर में छिपा दिया। हैरान करने वाली बात है कि आरोपी ने अपनी प्रेमिका की हत्या करने के दिन ही एक दूसरी लड़की के साथ साथ फेरे लिए। शव बरामद करने के बाद पुलिस नेआरोपी को गिरफ्तार किया है।

शादी के बारे में पता चलते ही झगड़ा शुरू हुआ
पीड़िता की पहचान 24 साल की निक्की यादव के रूप में हुई है। वह कोविड लॉकडाउन के बाद अपने लिव इन पार्टनर साहिल गहलोत के साथ द्वारका के समीप एक किराए के घर में रहती थी। साहिल ने अपनी दूसरी शादी की बात निक्की से छिपाकर रखी थी लेकिन उसे इस शादी के बारे में पता चल गया। शादी के बारे में जानकारी होते ही निक्की और साहिल के बीच झगड़ा शुरू हो गया।

पुलिस को ऐसे मिली हत्या की जानकारी
पुलिस का कहना है कि निक्की के लापता होने या किसी अन्य तरह की कोई शिकायत उसके परिवार की ओर से दर्ज नहीं कराई गई थी। पुलिस का कहना है कि उसका एक अधिकारी जो कि मित्रांव गांव में रहता है, उसे सूचना मिली की लड़की का परिवार उससे संपर्क नहीं कर पा रहा है। इसी दौरान पुलिस को सूचना मिली कि एक युवक ने अपनी प्रेमिका की हत्या करने के बाद उसी दिन दूसरी लड़की से शादी की है।

अपने ढाबे के फ्रिज में शव को रखा
टीओआई की रिपोर्ट के मुताबिक क्राइम ब्रांच के स्पेशल पुलिस कमिश्नर रवींद्र यादव ने बताया कि आरोपी साहिल को पुलिस ने मंगलवार सुबह कैर गांव के पास गिरफ्तार किया। यादव ने कहा, ‘साहिल ने नौ और दस फरवरी की दरम्यानी रात कार में अपने मोबाइल फोन के डाटा केबल से निक्की का गला घोंट दिया। इसके बाद वह मित्रांव गांव के बाहरी इलाके में स्थित अपे ढाबे पर पहुंचा और शव को रेफ्रिजरेटर में छिपा दिया। अपनी प्रेमिकी का हत्या करने के बाद उसने 10 फरवरी को दूसरी लड़की से शादी कर ली।’

कार से कश्मीरी गेट पहुंचे थे दोनों
पुलिस ने निक्की का मोबाइल फोन साहिल के पास से बरामद किया है। पुलिस के मुताबिक निक्की को पता चला था कि साहिल की सगाई नौ फरवरी को होनी है और इसके अगले दिन शादी है। वह शादी न करने के लिए साहिल पर दबाव बनाती रही। गत नौ फरवरी की रात करीब 11 बजे साहिल बिंदापुर पहुंचा और यहां से दोनों कार से रवाना हुए। जांच अधिकारियों का कहना है कि दोनों आधी रात के समय उत्तरी दिल्ली के कश्मीरी गेट इलाके में पहुंचे।

साहिल ने हिल स्टेशन जाने की बात कही थी
रिपोर्ट में एक जांच अधिकारी के हवाले से कहा गया है कि साहिल ने निक्की को बताया था कि वे हिमाचल प्रदेश में किसी हिल स्टेशन पर जा रहे हैं और उसकी शादी की बात सही नहीं है। हालांकि, निक्की को साहिल की बात पर भरोसा नहीं हुआ और वह सच्चाई जानने के लिए उससे लगातार बहस करती रही। इस दौरान दोनों के बीच तीखी नोक-झोंक हुई। इसके बाद साहिल ने अपने मोबाइल फोन के डाटा केबल से निक्की का गला घोंट दिया। निक्की कार की अगली सीट पर बैठी थी। इसके बाद साहिल कार ड्राइव करते हुए अपने ढाबे की तरफ निकला।

ढाबा अगले कुछ दिनों के लिए बंद था
अधिकारी ने बताया कि ढाबा पहुंचने पर साहिल ने निक्की के शव को नीले रंग के सिंगल दरवाजे वाले फ्रिज में शव को छिपा दिया और फिर केबल लगाकर इसे बंद कर दिया। चूंकि, उसके घर में शादी की तैयारी चल रही थी इसलिए ढाबा अगले कुछ दिनों के लिए बंद था।

2018 में दोनों एक-दूसरे के संपर्क में आए
मित्रांव गांव का निवासी गहलोत ने पुलिस को बताया कि उसने 2018 में उत्तम नगर में एसएससी एग्जाम की तैयारी शुरू की। इसी दौरान वह झज्जर निवासी निक्की के संपर्क में आया। निक्की यहां मेडिकल की तैयारी कर रही थी। उसने उत्तम नगर के एक अन्य कोचिंग सेंटर में दाखिला लिया था। दोनों एक ही बस से कोचिंग आते -जाते थे। यहीं से इनकी दोस्ती और फिर प्यार की शुरुआत हुई।

कोविड के बाद दोनों फिर से साथ रहने लगे
फरवरी 2018 में साहिल ने ग्रेटर नोएडा के एक कॉलेज में दाखिला लिया। बाद में निक्की भी एक कॉलेज से अंग्रेजी ऑनर्स करने लगी। ग्रेटर नोएडा में दोनों किराए के एक घर में रहने लगे। पढ़ाई के दौरान दोनों मनाली, ऋषिकेश, हरिद्वार और देहरादून गए। कोरोना संकट की शुरुआत होने पर दोनों अपने घर लौट आए लेकिन कोविड संकट जब खत्म हुआ तो दोनों द्वारका में किराए के एक मकान में रहने लगे। निक्की के साथ लिव इन में रहते हुए भी साहिल ने अपने इस रिश्ते की जानकारी अपने परिवार को नहीं दी थी। बाद में साहिल के परिवार ने उसे शादी तैयार किया और दूसरी लड़की से उसकी शादी तय कर दी।

Back to top button