बवाल के बाद हावड़ा में इंटरनेट बंद, बीजेपी ने की सेना बुलाने की मांग

नई दिल्ली
पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी के बाद पश्चिम बंगाल में हावड़ा जिले के विभिन्न हिस्सों विरोध प्रदर्शन हुए। प्रदर्शनकारियों ने सड़कों और रेलवे पटरियों पर विवाद किया। जिससे यातायात बुरी तरह प्रभावित हुआ। विरोध को देखते हुए प्रशासन ने इंटरनेट बंद कर दिया। वहीं नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी ने राज्यपाल को पत्र लिखकर राज्य में शांति के लिए सेना या फिर अर्धसैनिक बलों को तैनात करने की मांग की है। पश्चिम बंगाल के नेता प्रतिपक्ष ने राज्यपाल को भेजे गए पत्र में लिखा, 'आज राज्य में विरोध के मद्देनजर 'इस भयानक स्थिति को जल्द से जल्द नियंत्रित करने और लोगों की जान व मूल्यवान संपत्ति को बचाने के लिए' भारतीय सेना या अर्धसैनिक बलों को बुलाने और तैनात करने का अनुरोध करता हूं।'

बीजेपी के दो पूर्व नेताओं की ओर से टीवी डिबेट के दौरान पैगंबर पर की गई विवादित टिप्पणी को लेकर बंगाल में शुक्रवार लोगों ने विरोध किया। सैकड़ों प्रदर्शनकारियों ने पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले में शुक्रवार को सड़कों को अवरुद्ध कर दिया। इस दौरान सड़क पर लंबा जाम लग गया। प्रदर्शनकारियों ने बंगाल के उलूबेरिया, धूलागढ़ और पंचला में काफी उग्र विरोध हुए। इस दौरान विरोध कर रहे लोगों की पुलिस के साथ झड़प भी हुई। एनएच 6 विरोध के कारण लंबा जाम लग गया।

प्रदर्शनकारियों ने नूपूर शर्मा और नवीन कुमार जिंदल को पैगंबर पर विवादित टिप्पणी के लिए गिरफ्तार करने की मांग की। धूलागढ़ और पंचला में लाठीचार्ज धूलागढ़ और पंचला में भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। वहीं दोपहर में प्रदर्शकारियों ने हावड़ा-खड़गपुर खंड के फुलेश्वर और चेंगैल स्टेनशनों के बीच की रेल पटरियों को अवरुद्ध कर दिया।

Related Articles

Back to top button