जम्मू-कश्मीर: कुलगाम में सेना का ऑपरेशन, मुठभेड़ में दो आतंकियो ने किया सरेंडर

 श्रीनगर
 
जम्मू-कश्मीर के कुलगाम स्थित हदीगाम इलाके में भारतीय सेना और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में दो आतंकवादियों ने समर्पण किया है। बताया गया कि इनपुट के आधार पर आतंकियों को घेर लिया गया और पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया गया। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि कुलगाम के हादीगाम इलाके में मुठभेड़ हुई। सुरक्षा बलों के साथ जम्मू कश्मीर पुलिस भी मौके पर रही। दोनों आतंकियों के पास से आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है।

दरअसल, जानकारी के मुताबिक सेना को ऐसे इनपुट मिले थे कि कुलगाम के हदिगाम इलाके में आतंकी छिपे हुए हैं। उसी इनपुट के आधार पर सेना की एक टुकड़ी वहां पहुंची और आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद सेना का आतंकियों के साथ एनकाउंटर शुरू हो गया है। मौके पर दो आतंकियों को घेर लिया गया और उन्होंने समर्पण कर दिया।

कश्मीर जोन पुलिस ने ट्वीट कर बताया कि मुठभेड़ के दौरान दो स्थानीय आतंकवादियों ने अपने माता-पिता और पुलिस की अपील पर आत्मसमर्पण कर दिया। उनके पास से आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद बरामद हुआ है। बता दें कि जम्मू कश्मीर में टारगेट किलिंग के बढ़ते मामलों के बीच सेना लगातार आतंकवादियों का एनकाउंटर कर रही है और बड़ी संख्या में आतंकियों के कमांडर और आतंकवादी मारे गए हैं। आंकड़ों के मुताबिक 2022 में जून तक सेना ने 130 आतंकवादियों को मार गिराया है। जबकि इस दौरान 20 आम नागरिक और 19 सुरक्षा बलों के जवान मारे गए हैं।

 

Related Articles

Back to top button