J&K: सीमापार फिर साजिश, अरनिया सेक्टर में दिखी ड्रोन जैसी चीज, BSF ने बरसाईं गोलियां

श्रीनगर
 
सीमापार नापाक साजिशें जारी हैं। गुरुवार को भी जम्मू और कश्मीर के अरनिया सेक्टर में संभावित ड्रोन की गतिविधियां देखी गईं। खबर है कि सीमा सुरक्षा बल (BSF) की कार्रवाई के बाद वह वापस चला गया था। इस बात की जानकारी बीएसफ ने दी है। सोमवार को भी अखनूर सेक्टर में पाकिस्तान ड्रोन की तरफ से गिराए गए तीन स्टिकी बम बरामद हुए थे।एएनआई के अनुसार, बीएसएफ ने बताया कि गुरुवार सुबर 4.15 बजे एक अरनिया सेक्टर में चमकदार चीज देखी गई थी। इसके ड्रोन होने की आशंका जताई गई। इसे बाद BSF के जवानों ने गोलियां चलाई, जिसके चलते वह वापस चला गया।

कन्हाचक सेक्टर में भी दिखा था ड्रोन
जम्मू पुलिस ने कान्हाचक सेक्टर में पुलिस की सतर्क टीम ने अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास एक ड्रोन को मार गिराया है और उससे जुड़े पेलोड को नीचे लाया गया जिसमें चुंबकीय शक्तिशाली वस्फिोटक उपकरण मिले हैं। जम्मू जोन के अतिरक्ति पुलिस महानिदेशक जम्मू जोन मुकेश सिंह ने मंगलवार सुबह कहा कि सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने सोमवार रात कान्हाचक इलाके में एक ड्रोन को संदग्धि गतिविधियों के साथ देखा और उसे जवानों ने गोलियां चलाकर क्षतग्रिस्त कर दिया।
 
पंजाब की सीमा के पास भी आधी रात हुई कार्रवाई
पंजाब की सीमा से लगते तरनतारन जिले के राजोके बीओपी में सोमवार आधी रात को आये ड्रोन को सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने नौ राउंड फायर करके भगा दिया। बीएसएफ सूत्रों ने बताया कि जवानों की ओर से की गई फायरिंग के बाद ड्रोन वापस चला गया। सीमा सुरक्षा बल ने इलाके में तलाशी अभियान चलाया लेकिन कुछ बरामदगी नहीं हुई।

 

Related Articles

Back to top button