कांगड़ा पुलिस ने शारदीय नवरात्र के लिए तीनों शक्तिपीठों में किए पुख्‍ता प्रबंध, ड्रोन और सीसीटीवी से निगरानी

धर्मशाला
पुलिस अधीक्षक डा. खुशहाल शर्मा ने कहा नवरात्र के लिए सभी मंदिरों में सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत किया गया है। यातायात को व्यवस्थित बनाने के लिए भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। उन्होंने कहा जिला कांगड़ा में शरद नवरात्र आज से शुरू हो गए हैं और पांच अक्टूबर 2022 तक होने जा रहे हैं। नवरात्र के दृष्टिगत ज़िला कांगड़ा पुलिस द्वारा सभी शक्तिपीठों में सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध सुनिश्चित किए हैं। इसके अतिरिक्त यातायात व सुरक्षा प्रबंधों को विभिन्न सेक्टरों में विभाजित किया गया है। नवरात्र के दौरान सुरक्षा व यातायात व्यवस्था के लिए हिमाचल प्रदेश पुलिस के कर्मचारी व गृहरक्षक तैनात किए हैं तथा राजपत्रित अधिकारियों को विभिन्न शक्तिपीठों में सुरक्षा, कानून एवं व्यवस्था, व यातायात प्रबंधन के लिए प्रभारी नियुक्त किया गया है।

नवरात्रों के दौरान विस्फोटक रोधी जांच, श्वान प्रशिक्षत दस्तों द्वारा की जाएगी व मंदिरों के आसपास के क्षेत्रों में अवांछनीय गतिविधियों पर बारीकी से निगरानी सीसीटीवी कैमरों व ड्रोन के माध्यम से सुनिश्चित की जाएगी। ज़िला कांगड़ा में श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए माता श्रीज्वाला जी, माता श्री ब्रजेश्वरी धाम कांगड़ा व माता श्री चामुंडा जी में बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं के छोटे बड़े वाहनों की पार्किंग की समुचित व्यवस्था की गई है। सभी पार्किग स्थानों पर सीसीटीवी कैमरा, पीने का पानी, चिकित्सा व्यवस्था व मंदिर तक श्रद्धालुओं को ले जाने के लिए शटल बसों का प्रबंध किया है।

श्रद्धालुओं से आग्रह है कि वह कोविड नियमों की पालना सुनिश्चित करें। समस्त सुरक्षा प्रबंध पुलिस उप महानिरीक्षक, उत्‍तरी खंड, धर्मशाला सुमेधा द्विवेदी, की निगरानी में व पुलिस अधीक्षक खुशहाल शर्मा के नेतृत्व में तैयार किये गए हैं। सुरक्षा व्यवस्था में कोई चूक न हो इसका पूरा प्रबंध किया गया है।

Related Articles

Back to top button