कश्मीर जल रहा है, स्थिति नियंत्रण से बाहर, सरकार फिल्म के प्रचार में व्यस्त, संजय राउत का केंद्र पर हमला

नई दिल्ली
कश्मीर में टारगेट किलिंग को लेकर शिवसेना नेता संजय राउत ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि कश्मीर फिर से जल रहा है, वहां स्थिति नियंत्रण से बाहर है। लेकिन केंद्र सरकार के महत्वपूर्ण लोग दिल्ली में फिल्मों के प्रचार में व्यस्त हैं। कश्मीरियों की सुनने को कोई तैयार नहीं है। कश्मीरी पंडित आंदोलन के लिए मजबूर है। सरकार क्या कर रही है।

संजय राउत ने का कि मैं रविवार को महाराष्ट्र के मंत्री एकनाथ शिंदे और अन्य लोगों के साथ अयोध्या जा रहा हूं। आदित्य ठाकरे 15 जून को अयोध्या जाएंगे। इस यात्रा के लिए हमारा कोई राजनीतिक एजेंडा नहीं है।

10 लोगों की टारगेट किलिंग में मौत
बता दें कि कश्मीर में हिन्दुओं की टारगेट किलिंग जारी है। टारगेट किलिंग पर महत्त्वपूर्ण खुलासा करते हुए खुफिया एजेंसियों ने कहा है कि पिछले साल पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के मुजफ्फराबाद में इन हत्याओं की योजना की गई थी। पूरी कश्मीर घाटी में टारगेट किलिंग से 26 दिनों में कम से कम 10 लोग मारे जा चुके हैं। गुरुवार को दो स्थानों पर आतंकी हमले हुए। पहले बैंक मैनेजर विजय कुमार को गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया गया । इसके बाद शाम को दो प्रवासी मजदूरों पर फायरिंग करके निशाना बनाया गया, जिसमें एक मौत हो गई है।

घाटी छोड़ने को मजबूर लोग
देश की सुरक्षा एजेंसियों को जानकारी मिली है कि कश्मीर में हिंदुओं की टारगेट किलिंग का सिलसिला पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के मुजफ्फराबाद में आईएसआई ने रचा है। सुरक्षा एजेंसियों के पास कुल 200 ऐसे लोगों की सूची सामने आई है, जिनकी हत्या की जानी है। जानकारी मिली है कि मारे जाने के डर से लोग घाटी छोड़ने को मजबूर हैं।

Related Articles

Back to top button