Kedarnath Video Viral: बाबा केदारनाथ मंदिर के गर्भगृह में महिला ने उड़ाए नोट, देखें वीडियो

Kedarnath Video Viral: भगवान शिव के 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक केदारनाथ धाम (Kedarnath news) को लेकर इन दिनों कई वीडियो सोशल मीडिया में छाए हुए हैं। केदारनाथ धाम मंदिर के गर्भगृह में सोने की परतों को लेकर बवाल उबाल पर है तो अब एक और वीडियो वायरल हो रहा है।

Kedarnath Video Viral: देहरादून. भगवान शिव के 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक केदारनाथ धाम (Kedarnath news) को लेकर इन दिनों कई वीडियो सोशल मीडिया में छाए हुए हैं। केदारनाथ धाम मंदिर के गर्भगृह में सोने की परतों को लेकर बवाल उबाल पर है तो अब एक और वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें एक महिला गर्भगृह में पवित्र शिवलिंग पर नोट उड़ा रही है। मंदिर के पुरोहित भी महिला को नहीं रोक रहे हैं और आराम से पूजा करवा रहे हैं। इस वीडियो के वायरल होने के बाद बद्रीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति (बीकेटीसी) अध्यक्ष ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

बाबा केदार के धाम को लेकर सोशल मीडिया में कई तरह की वीडियो वायरल हो रहे हैं। इन में घोड़े-खच्चरों पर हो रहे अत्याचार से लेकर मंदिर के भीतर नाचते हुए नोट उड़ाने का वीडियो भी सोशल मीडिया पर छाया हुआ है। रविवार को सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें केदारनाथ मंदिर के गर्भगृह में एक महिला शिवलिंग पर नोट उड़ाते हुए दिखाई दे रही है।

तीर्थपुरोहित उस महिला को रोकने की बजाय पूजा करवा रहे हैं। पुजारियों ने ना तो उस महिला को रोका और ना ही वीडियो बनाने वाले को। गर्भगृह में वीडियो और फोटोग्राफी की सख्त मनाही है।

सवाल यह खड़ा हो रहा है कि क्‍या लोग बाबा के दर पर आशीर्वाद लेने के लिए नहीं बल्कि रील बनाने और सोशल मीडिया पर फैन फॉलोइंग बढ़ाने के लिए जा रहे हैं? मंदिर के गर्भगृह में इस तरह से बाबा केदार पर नोट उड़ाना और पुजारियों की चुप्पी से सवाल खड़ा होता है कि क्या नियम सिर्फ आम लोगों के लिए ही हैं? संपन्न लोगों या भारी दान देने वाले लोगों के लिए कोई नियम नहीं है?

आम लोगों को नियमों का पाठ पढ़ाने वाले श्री बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति पर भी सवाल उठ रहे हैं कि संपन्न लोगों के लिए नियम अमल में क्यों नहीं लाए जाते हैं? पिछले दिनों गर्भगृह में सोने की परतों के पीतल में तब्दील होने को लेकर एक पुरोहित ने बयान दिया था। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। उस पुरोहित ने कहा था कि बाबा के धाम में जो सोने की परतें लगाई गई थीं वे पीतल बन गई हैं। इसके बाद से प्रदेश भर में खासा बवाल मचा हुआ है।

वहीं अब इस महिला का यह वीडियो जारी होने के बाद यह सवाल उठ रहा है कि सोने की प्लेटों को लेकर बवाल करने वाले पुजारी इस मामले में चुप्पी क्यों साध रहे हैं। इन लोगों ने मंदिर के गर्भगृह में ऐसा होने से रोका क्यों नहीं।

मंदिर समिति ने जारी किया लेटर

श्री बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने एक पत्र जारी कर कहा है कि उन्होंने इस संबंध में अधिकारियों से स्पष्टीकरण तलब किया है। इस प्रकरण में तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश भी उन्होंने दिए हैं। उन्होंने रुद्रप्रयाग के जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक से बात करके दोषियों के विरुद्ध अविलंब कार्रवाई करने को कहा है।

ALSO READ

दूसरी ओर गर्भगृह में सोने की परतें चढ़ाने का काम शुरू हो गया है। महाराष्ट्र के दानदाता ने ही कारीगर भेज कर काम शुरू करवाया है। तीर्थ पुरोहितों का कहना है कि इस प्रकरण की जांच होनी चाहिए। कुल मिलाकर केदारनाथ मंदिर को लेकर उठ रहे विवादों से राजनीतिक सरगर्मी बढ़ गयी है।

Hyundai Exeter होगी जुलाई में लांच, 6 एयरबैग के साथ मिलेंगे ये धांसू फीचर्स

Show More
Back to top button
Join Our Whatsapp Group