केजरीवाल का बीजेपी पर तंज- ‘आप’ की किताब से नकल कर रहे हैं हिमाचल के CM…

नई दिल्ली
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के सहारे बीजेपी पर तंज कसा। शनिवार को आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक केजरीवाल ने कहा कि लगता है जय राम ठाकुर आप की किताब से नकल कर रहे हैं। अरविंद केजरीवाल हिमाचल के सीएम के हाल ही में 125 यूनिट बिजली मुफ्त के वादे का जिक्र कर रहे थे। शनिवार को अरविंद केजरीवाल ने हिमाचल प्रदेश में प्रतिद्वंद्वी भाजपा पर कटाक्ष किया, जो इस साल अपनी नई सरकार का चुनाव करने के लिए तैयार है। केजरीवाल मुख्यमंत्री ठाकुर के 125 मुफ्त बिजली यूनिट के वादे का जिक्र कर रहे थे। केजरीवाल ने कहा कि यह बड़ा ऐलान उनके राज्य के दौरे से पहले आया है। "लेकिन जैसे ही उन्होंने घोषणा की, एक सवाल उठा … सभी भाजपा शासित राज्यों को ऐसा ही करना चाहिए … तब ठाकुर को पीएम (नरेंद्र मोदी) और अमित शाह जी ने कहा था कि उन्हें ऐसी घोषणा नहीं करनी चाहिए।"

आप प्रमुख ने सभा में निशाना साधते हुए कहा, "एक परीक्षा हॉल में ठाकुर केजरीवाल के पीछे बैठे थे और उन्होंने केजरीवाल के पेपर से नकल की। ​​हमने दिल्ली में 300 यूनिट फ्री कहा, उन्होंने कहा कि हिमाचल में 125 यूनिट। लेकिन आपको भी कॉपी करने के लिए एक योजना की जरूरत है।" उन्होंने कहा, "मैं हिमाचल प्रदेश के लोगों और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को वहां के सरकारी स्कूलों को देखने के लिए दिल्ली आने का न्योता देता हूं।"  

क्या कहा था जय राम ठाकुर ने
दरअसल, पिछले हफ्ते, सीएम ठाकुर ने एक कार्यक्रम में कहा था, “सभी उपभोक्ताओं को 125 यूनिट मुफ्त बिजली मिलेगी। इस फैसले से लगभग 11.5 लाख उपभोक्ताओं को फायदा होगा, जबकि राज्य के खजाने पर सालाना 250 करोड़ रुपये का अतिरिक्त बोझ पड़ेगा।

Related Articles

Back to top button