बाघमारा का कोइरीडीह गांव बरसात में भी झेल रहा पानी की किल्‍लत, जलसंकट के लिए जनप्रतिनिधि जिम्मेदार

कतरास
कोइरीडीह गांव में रविवार को हुई झारखंड मुक्ति मोर्चा की सभा में स्थानीय लोगों ने जल संकट का मुद्दा उठाया। कहा कि यहां के पूर्व विधायक पीएचईडी मंत्री रहे, लेकिन दलित बहुल इस गांव में पानी की समस्या को दूर नहीं करा सके। यहां के लोग नहाने के लिए जोड़िया पर निर्भर हैं। जोड़िया का पानी गंदा हो चुका है। लोग उसी पानी को दैनिक उपयोग में लाते हैं। गांव में कुछ कुआं हैं, लेकिन गर्मी में सूख जाते हैं। जलापूर्ति के लिए कोई सरकारी योजना नहीं है। पूर्व एवं वर्तमान किसी ने भी अभी तक गांव की समस्या पर ध्यान नहीं दिया। झामुमो के प्रखण्ड अध्यक्ष रतिलाल टुडू ने कहा, शीघ्र पानी की समस्या का निदान कराया जाएगा। इसके लिए ठोस पहल करेंगे।

रतिलाल ने सभा स्थल के पास स्थापित बाबासाहेब आंबेडकर की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किया। उन्होंने कहा कि कोलियरी के बगल में यह गांव है। इसलिए बीसीसीएल प्रबंधन की भी जिम्मेदारी बनती है, कि गांव के विकास में अपना योगदान दे। इस बाबत गोविंदपुर के जीएम से बात करेंगे। उन्होंने कहा कि हेमंत सोरेन ने झारखंड में कई योजनाएं लागू की है। इसका फायदा हमलोगों को आगे आकर आदर्श नागरिक का परिचय देते हुए उठाना है। कार्यक्रम के दौरान झामुमो पर आस्था रखते दर्जनों कार्यकर्ता पार्टी में शामिल हुए।

अध्यक्ष ने उनका स्वागत और अभिनंदन किया। सभा में काफी संख्या में गांव की महिलाएं व पुरुष पहुंचे थे। लोगों ने प्रखंड अध्यक्ष का जोरदार स्वागत कर समस्या का निदान कराने की उम्मीद जताई। जिला मीडिया एंड आईटी सेल के सुरेंद्र चौहान, राजेश दास, इंदर दास, संतोष दास, उमेश दास, सुमरेश दास, कुलदीप दास, मिथुन भुईयां, राजेंद्र भुईयां, सत्येंद्र चौधरी, प्रकाश दास, रिंकु दास, रूप देवी, पिंकी देवी, रिंकी देवी, धनेश्वरी देवी, हेमंती देवी, मुकेश गुप्ता, सुदामगीरी, गोविंद बाउरी, संजय प्रमाणिक, मनोरंजन भट्ट, जयराम दास, संजय रजवार, राजेश यादव, राजाराम यादव, कृष्णा भुईयां, दिनेश चौहान, सुनील चौहान, कृष्णा चौहान, शहजाद अंसारी, गोलू गुप्ता, नसीम अंसारी, रौनक सिन्हा, श्याम लाल भुईयां, ललन भुईयां, सुजीत रजवार, सूरज यादव, रौनक कुमार, मंटू भारती, करण चौहान आदि मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button