मुंबई के माटुंगा में बड़ा रेल हादसा, पुडुचेरी एक्सप्रेस के तीन डब्बे पटरी से उतरे

 मुंबई

मुंबई के माटुंगा में शुक्रवार को बड़ा रेल हादसा हुआ है। माटुंगा और दादर स्टेशन के बीच पुडुचेरी एक्सप्रेस के तीन डिब्बे पटरी से उतर गए हैं। फिलहाल इस हादसे में किसी के घायल होने की जानकारी नहीं है। खबर जानकारी के मुताबिक ये हादसा रात करीब 9:45 बजे हुआ। जीआरपी ने ट्वीट कर बताया है कि रेलवे प्रशासन युद्धस्तर पर फंसे हुए यात्रियों को निकालने का काम कर रहे हैं। जीआरपी मुंबई के कई आला अधिकारी मौके पर पहुंच चुके हैं। जीआरपी ने यात्रियों से सहयोग की अपील करते हुए कहा है कि किसी भी इमरजेंसी की हालत में 1512 नंबर डायल कर सूचित करें।

हादसे के बाद से मध्य रेलवे का परिचालन प्रभावित हो गया है।   रेलवे सीपी के मुताबिक माटुंगा के पास चालुक्य एक्सप्रेस और मुंबई सीएसएमटी गडग एक्सप्रेस के बीच मामूली टक्कर हुई है। इस घटना में किसी के घायल होने की फिलहाल सूचना नहीं है। जीआरपी के वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक उपनगरीय ट्रेनों की आवाजाही पर कोई फर्क नहीं पड़ा है और वो नियमित तौर पर चल रही है।

दादर-पुडुचेरी एक्सप्रेस ट्रेन के तीन डिब्बे पटरी से उतरने के बाद मध्य रेलवे की तरफ से हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है। रेलवे सीपी कैसर खालिद के मुताबिक गड़ग एक्सप्रेस ट्रेन को दादर स्टेशन ले जाया जा रहा है। ट्रेन में आरपीएफ की कड़ी तैनाती है और सभी यात्रियों का सामान सुरक्षित है। चालुक्य/पुडुचेरी एक्सप्रेस ट्रेन से यात्रियों को बाहर निकालने का काम जारी है और स्थिति सामान्य होने तक सभी आला अधिकारी मौके पर मौजूद रहेंगे। हादसे के दौरान क्षतिग्रस्त हुए विद्युत लाइन को ठीक किया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button