नेशनल हेराल्ड: संजय राउत का तंज, बोले- जल्दी नेहरू के स्मारक पर पहुंचेगा ED का नोटिस

मुंबई
 
मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और नेता राहुल गांधी को तलब किया है। इसपर शिवसेना नेता संजय राउत ने तंज कसा और कहा कि जल्दी एजेंसी की तरफ से एक नोटिस नेहरू स्मारक पर भी पहुंचेगा। जांच एजेंसी ने कांग्रेस नेताओं को 8 जून को पूछताछ के लिए बुलाया है। इसके अलावा उन्होंने कांग्रेस के राज्यसभा उम्मीदवारों पर भी चर्चा की।

राउत ने कहा, 'आज सोनिया और राहुल गांधी को ईडी की तरफ से तलब किया गया है। वे हमसे सोनिया गांधी तक पहुंच गए। यह मामला नेशनल हेराल्ड अखबार से जुड़ा हुआ है, जिसे नेहरू ने अंग्रेजों के खिलाफ शुरू किया था। हम जल्दी नेहरू स्मारक के बाहर ईडी का नोटिस चस्पा देखेंगे।'इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री को भी लोकपाल बिल के दायरे में होना चाहिए। शिवसेना नेता ने कहा, 'पहले मैं प्रधानमंत्री को लोकपाल बिल के दायरे में लाने के खिलाफ था। लेकिन अब ऐसा नहीं कह सकता। पहले पीएम अलग थे। अब अगर हमें नहीं छोड़ा जाएगा, तो हम आपको क्यों छोड़ें?'
 
विपक्ष के तौर पर कांग्रेस को लेकर राउत ने कहा, 'हम पार्टी से ज्यादा विपक्ष के तौर पर कांग्रेस की वकालत करते हैं। हम कांग्रेस के वकालत करने वाले हैं। मैं और शरद पवार चिंतित हैं कि अगर कांग्रेस नहीं रही तो देश में विपक्ष का नेतृत्व कौन करेगा। जब भी विपक्ष की जरूरत हुई है कांग्रेस वहां रहा है।' हालांकि, इस दौरान उन्होंने कांग्रेस के राज्यसभा उम्मीदवार इमरान प्रतापगढ़ी पर तंज कसा। उन्होंने कहा कि पूर्व सांसद भालचंद्र मुंगेकर को कांग्रेस की तरफ से दूसरा मौका नहीं दिया गया, क्योंकि वह शायर नहीं थे।

Related Articles

Back to top button