National News : बद्रीनाथ – यमुनोत्री नेशनल हाइवे बंद… बारिश के साथ लैंडस्लाइड का कहर, सड़कों पर पहाड़ का मलबा

National News : उत्तराखंड में लैंडस्लाइड का सितम देखने को मिल रहा है. बिगड़े मौसम से लगातार कई जगह लैंडस्लाइड हो रही है. ताजा जानकारी के मुताबिक

Latest National News : उज्जवल प्रदेश, चमोली. पहाड़ों पर बारिश के बीच उत्तराखंड में लैंडस्लाइड का सितम देखने को मिल रहा है. बिगड़े मौसम से लगातार कई जगह लैंडस्लाइड हो रही है. ताजा जानकारी के मुताबिक, आज (25 जुलाई) बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर लैंडस्लाइड की घटना सामने आई. सड़क पर मलबे के चलते रास्ता बंद और यातायात प्रभावित है.

बद्रीनाथ हाईवे पर यातायात बाधित

चमोली पुलिस के मुताबिक, बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर नंदप्रयाग और पुरसारी के पास सड़क मलबे के कारण रास्ता बंद है. चमोली पुलिस ने इस इलाके का एक वीडियो भी शेयर किया. बता दें कि बारिश से जगह-जगह लैंडस्लाइड देखने को मिल रही है. लंबे-लंबे चीड़ के पेड़ दरकते पहाड़ के साथ नीचे जा रहे हैं. पेड़ों के साथ लैंडस्लाइड का पूरा मलबा नीचे बह रही नदी में गिर रहा है. इस वजह से सड़क ही नहीं, नदी की धारा में भी रुकावट आ रही है.

यमुनोत्री नेशनल हाइवे बंद

यमुनोत्री नेशनल हाइवे पहाड़ी से गिर रहे मलबे के कारण पिछले चार दिनों से बंद पड़ा है, जिसे अभी तक खोला नहीं जा सका है. लगातार हो रही बारिश के कारण उत्तराखंड में 300 से अधिक सड़कें बंद हैं, जिनको खोलने के लिए आपदा प्रबंधन विभाग में पीएमजीएसवाई को तैनात किया हुआ है. रास्ते खोले तो जा रहे हैं लेकिन बारिश के कारण फिर से बंद हो रहे हैं जिसकी वजह से यात्रियों को परेशानी हो रही है.

तीर्थयात्रियों पर असर

इससे पहले डाबरकोट की पहाड़ियों से गिर रहे पत्थरों की दिलदहला देने वाली तस्वीर सामने आई थी. पहाड़ी से गिर रहे पत्थरों का असर तीर्थ यात्रियों पर भी पड़ रहा है. तीर्थ यात्रियों के वाहनों को सुरक्षित स्थानों पर रोका जा रहा है. पिछले दिनों पहाड़ी से गिरे पत्थर की चपेट में आने से एक पुलिस कर्मी की मौत हो चुकी है.

अभी जारी रहेगी बारिश

ताजा मौसम की बात करें तो यहां अभी भी बारिश की संभावना बनी हुई है. उत्तराखंड के अधिकतर इलाकों में अगले पांच दिन तक भारी बारिश का अलर्ट है. मौसम विभाग के मुताबिक, चमोली में आज और कल (25-26 जुलाई) आमतौर पर आसमान में बादल छाए रहेंगे और भारी बारिश होगी. हालांकि, इसके बाद भी बारिश का सिलसिला जारी रहेगा. IMD के मुताबिक, उत्तराखंड के सभी इलाकों में 30 जुलाई तक आमतौर पर आसमान में बादल छाए रहेंगे और और कुछ स्थानों पर भारी बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं.

राजधानी देहरादून के सभी इलाकों में 28 जुलाई तक आमतौर पर आसमान में बादल छाए रहेंगे और कुछ स्थानों पर भारी बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं. इस दौरान अधिकतम 30 से 34 के बीच रहेगा और न्यूनतम तापमान 23 से 24 के बीच रह सकता है. चमोली में ये तापमान 20 से 21 के बीच दर्ज किया जा सकता है.

Related Articles

Back to top button