National News : महिला डॉक्टर को बॉयफ्रेंड जौहर ने चाकू से गोदकर उतारा मौत के घाट

National News :महिला डॉक्टर सुमेधा शर्मा की जम्मू में उसके बॉयफ्रेंड जौहर गनई ने बेरहमी से हत्या कर दी. वारदात को अंजाम देने के लिए किचन में इस्तेमाल किए जाने वाले चाकू का इस्तेमाल किया गया. आरोपी ने खुद भी खुदकुशी करने का प्रयास किया, जिसमें वह घायल हो गया है. फिलहाल घायल को जम्मू के एक अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

Latest National News : उज्जवल प्रदेश,जम्मू. जम्मू में हत्या का एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां एक महिला डॉक्टर को उसके बॉयफ्रेंड ने चाकू से गोदकर मौत के घाट उतार दिया. युवक ने अपनी प्रेमिका की हत्या करने के बाद आत्महत्या करने का भी प्रयास किया. सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने घायल को अस्पताल में भर्ती कराया है. साथ ही केस दर्ज कर इस मामले की जांच शुरू कर दी है.

महिला डॉक्टर की पहचान डॉ. सुमेधा शर्मा पुत्री कमल किशोर शर्मा निवासी तालाब तिल्लो (जम्मू) के रूप में हुई है. जबकि आरोपी की पहचान डोडा जिले के भद्रवाह निवासी जौहर गनई पुत्र महमूद गनई के रूप में हुई है. आरोपी का परिवार वर्तमान में पंपोश कॉलोनी में रहता है.

इस घटना का पता तब चला जब आरोपी के एक रिश्तेदार ने पुलिस को सूचित किया. दरअसल, पुलिस को बताया कि गया कि जौहर गनई ने एक फेसबुक पर पोस्ट लिखा है कि वह कुछ निजी कारणों से अपनी जीवन लीला समाप्त करने जा रहा है.

सूचना मिलने के बाद पुलिस जम्मू के जानीपुर स्थित जौहर के घर गई. घर का गेट बाहर से बंद था. पुलिस घर में घुसी, जहां महिला डॉक्टर सुमेधा का शव खून से लथपथ पड़ा मिला, जबकि आरोपी के पेट में गंभीर चोट के निशान थे. पुलिस ने दोनों को तत्काल अस्पताल पहुंचाया.

लिस ने कानूनी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद महिला का शव उसके परिजनों को सौंप दिया. आरोपी शख्स की हालत गंभीर है और सरकारी मेडिकल कॉलेज जम्मू में उसका इलाज चल रहा है. पुलिस ने आईपीसी की धारा 302 के तहत हत्या का मामला दर्ज किया है. मामले में आगे की जांच जारी है.

जौहर और सुमेधा एक ही कॉलेज से पढ़े

सूत्रों का कहना है कि मृतका सुमेधा शर्मा और आरोपी जौहर के बीच प्रेम संबंध थे. उन्होंने जम्मू के एक डेंटल कॉलेज से बैचलर ऑफ डेंटल सर्जरी (BDS) किया था. अब सुमेधा शर्मा जम्मू-कश्मीर के बाहर एक कॉलेज से एमडीएस कर रही थी.

होली पर जौहर के घर गई थी सुमेधा

सुमेधा होली की छुट्टी पर जम्मू आई हुई थी और 7 मार्च को वह जानीपुर में अपने प्रेमी जौहर के घर गई, जहां दोनों के बीच किसी मुद्दे पर लड़ाई हुई और उस दौरान जौहर ने किचन में इस्तेमाल किए जाने वाले चाकू से सुमेधा की हत्या कर दी और फिर उसी चाकू से आत्महत्या करने की भी कोशिश की.

पुलिस का कहना है कि इस मामले की जांच चल रही है और अभी इस मामले में और जानकारी सामने आनी बाकी है. फिलहाल आरोपी और मृतका दोनों के परिजन मामले को लेकर चुप्पी साधे हुए हैं.

क्या है श्रद्धा वॉल्कर हत्याकांड?

गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस ने पिछले साल मई महीने में मुंबई की रहने वाली श्रद्धा वॉल्कर की हत्या का खुलासा किया था. इस मामले में लड़की के बॉयफ्रेंड आफताब को गिरफ्तार किया गया था. जिसने श्रद्धा की हत्या कर उसके शरीर के 35 टुकड़े किए थे और उन्हें फ्रीज में रखा था. इन टुकड़ों को धीरे-धीरे आरोपी ने दिल्ली के महरौली और अलग-अलग जगहों पर ठिकाने लगाया था. आफताब ने शरीर के अंगों को काटने के लिए एक मिनी आरी का इस्तेमाल किया था.

Related Articles

Back to top button